छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन, शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

राजनांदगांव के रक्षित आरक्षित केन्द्र में आज पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम आयोजित की गई. यहां सालभर के भीतर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

Police Memorial Day in Rajnandgaon
शहीद जवानों को श्रद्धांजलि (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 12 hours ago

राजनांदगांव :शहर स्थित पुलिस लाइन में आज सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया. रक्षित आरक्षित केन्द्र में आज पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां एक साल के भीतर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान जिला पुलिस बल के कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

शहीद जवानों को दिया श्रद्धांजलि : राजनांदगांव शहर के रक्षित आरक्षित केंद्र में पुलिस स्मृति दिवस समारोह आयोजित हुआ. कार्यक्रम में शहीद होने वाले जवानों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. शहीद जवानों की मूर्ति और फोटो पर पुष्प चढ़ाए गए. इस दौरान आईजी दीपक कुमार झा ने शहीद परिवारों की समस्याएं भी सुनी. परेड में शहीदों को सलामी दी गई. पुलिस अधिकारियों ने शाहिद के परिवारों का शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया गया.

रक्षित आरक्षित केन्द्र में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि (ETV Bharat)

हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. पूरे देश में शहीद हुए पुलिस जवानों के नाम का वाचन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया गया. इसी कड़ी में आज राजनांदगांव में भी स्मृति दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया. : दीपक कुमार झा, आईजी, राजनांदगांव रेंज

भारत चीन युद्ध में शहीदों को किया याद : शहीद दिवस मनाने की शुरुआत 21 अक्टूबर 1959 से शुरू की गई. भारत चीन सीमा पर 10 जवानों की हत्या चीनी सैनिकों ने की थी. इन जवानों की याद में और देशभक्ति का अलख जगाने के लिए 21 अक्टूबर से पुलिस स्मृति दिवस पूरे देश में मनाया जाता है.

जवानों के परिवारों को शॉल और श्रीफल किया भेंट : जिले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को कार्यक्रम में शॉल और श्रीफल भेंट किया गया. पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में राजनांदगांव रेंज आईजी दीपक कुमार झा, राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, कलेक्टर संजय अग्रवाल और पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

लेह लद्दाख में शहीद जवान उमेश साहू का भिलाई में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
छत्तीसगढ़ के किसान इस तरह से करें स्ट्रॉबेरी की खेती, बंपर कमाई से हो जाएंगे मालामाल
बस्तर ओलंपिक 2024: खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की बढ़ी तारीख

ABOUT THE AUTHOR

...view details