उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन सर्राफा कारोबारियों का 1.5 करोड़ का सोना लेकर फरार आरोपी को पुलिस ने गुरुग्राम से दबोचा - bullion trader fraud

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 21, 2024, 11:29 AM IST

कानपुर के तीन सर्राफा कारोबारियों का सोना लेकर एक आरोपी फरार हो गया था. कारोबारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (PHOTO Credit; Etv Bharat)

कानपुर : शहर के कलेक्टरगंज में नयागंज के 3 सर्राफा कारोबारियों का करीब डेढ़ करोड़ रुपये का सोना लेकर फरार कारोबारी को कलेक्टरगंज पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल कारोबारी से लगातार पुलिस की पूछताछ जारी है. वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पीड़ितों ने राहत की सांस ली है.

करीब 1863 ग्राम सोना लेकर हुआ था फरार :एसीपी कलेक्टरगंज मोहसिन खान ने बताया कि आरोपी कारोबारी हरिओम गुप्ता 3 सर्राफा कारोबारियों से लगभग 1863 ग्राम सोना लेकर फरार हुआ था. इनमें अंशिका ज्वैलर्स के मालिक संदीप मिश्रा से 800 ग्राम, राजकुमार गुप्ता राजू भाई ज्वैलर्स से 560 ग्राम व एक अन्य कारोबारी से कुछ सोना लिया था. गौर करने वाली बात यह भी है, कि आरोपी कारोबारी अपनी पत्नी के साथ शहर से निकल गया था. पूरे नया गंज बाजार में इस मामले की चर्चा जोरों पर थी.

इसी कारोबारी के दुकान का सोना लेकर गया था आरोपी. (PHOTO Credit; Etv Bharat)

आरोपी कारोबारी जिस दिन गायब हुआ था, उससे एक दिन पहले ही कारोबारी के परिजनों ने शहर के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में कारोबारी के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. जिन तीन कारोबारियों का सोना आरोपी ने लिया था, वह यह मान रहे थे कि उन्हें आपसी व्यापार के नाते सोना वापस मिल जाएगा. बाद में जब सर्राफा कारोबारियों को शक हुआ तो उन्होंने हरिओम गुप्ता के खिलाफ तहरीर दी.

कारोबारी बोले हमारा सोना हमें वापस चाहिए : आरोपी कारोबारी हरिओम गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद तीनों सर्राफा कारोबारियों ने पुलिस से कहा कि हमें हमारा सोना वापस चाहिए. आरोपी कारोबारी ने सर्राफा कारोबारियों से कहा था कि वह उसे सोना दे दें, जैसे ही सोने की रकम मिलेगी तो वह व्यापारियों को लाकर दे देगा.

यह भी पढ़ें :पहले आटा चक्की, फिर जूता कारोबार, बेडरूम में रुपयों का अंबार, IT टीम ने बैंक में जमा करा दी 'काली कमाई'

ABOUT THE AUTHOR

...view details