बिहार

bihar

सिवान में महावीरी जुलूस रोकने पर बवाल, पुलिस पर पथराव.. BDO की गाड़ी फूंकी - MAHAVEERI AKHARA PROCESSION

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 31, 2024, 9:36 AM IST

Updated : Aug 31, 2024, 11:38 AM IST

Mahaveeri Akhara In Siwan: सिवान में महावीरी अखाड़ा जुलूस के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच भिड़ंत हो गई. इस घटना में पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हुए हैं. इस घटना के कारण स्थिति तनावपूर्ण हो गई. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Mahaveeri Akhara In Siwan
सिवान में महावीरी अखाड़ा (ETV Bharat)

सिवान में महावीरी झंडा मेले के दौरान बवाल (ETV Bharat)

सिवान: बिहार के सिवान में महावीरी अखाड़ा के जुलूस के दौरान भारी बवाल हुआ है, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए हुसैनगंज के पीएचसी में भर्ती कराया गया है. ये पूरा मामला जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव का है. जहां बड़का टोला के अखाड़ा के लोग निर्धारित रूट से हटकर दूसरे रूट से जाने की जिद पर अड़ गए. जब प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी तो अखाड़ा नहीं निकालने की बात कहकर लौट गए.

सिवान में महावीरी अखाड़े में बवाल (ETV Bharat)

भीड़ ने जलाई बीडीओ की गाड़ी:मामला यहीं नहीं रुका, कुछ देर बाद अखाड़ा के लोगों ने सड़क जामकर कर दिया. जब प्रशासन समझाने पहुंचा तो उस पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया. इसी बीच मौके पर भगदड़ मच गई. वहीं इस हमले में दो पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद हथौड़ा गांव के आसपास भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनात की गई है. वहीं गुस्साई भीड़ ने हुसैनगंज के बीडीओ की गाड़ी को भी आग लगा दी है.

क्या कहते हैं एसपी?: इस जगह हरसाल मेले में कुछ ना कुछ घटनाएं होती रहती है. सबसे ज्यादा हथौड़ा गांव में ही मेले के दौरान इस तरह की घटनाएं होती हैं. इस घटना के बारे में सिवान एसपी अमितेश कुमार ने बताया कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बड़का टोला गांव के अखाड़ा वाले लोगों ने पहले तो दूसरे रूट से अखाड़ा ले जाने को कहा, जिसको लेकर प्रशासन ने मना कर दिया. अखाड़ा के लोगों ने कहा कि वो लोग अखाड़ा नहीं निकालेंगे और वह वापस चले गए. हालांकि कुछ देर बाद ही वो अचानक सड़क पर आ गए और सड़क जाम कर दिया. जिस वजह से ऐसी स्थिति बनी.

जुलूस के दौरान पुलिस पर हमला (ETV Bharat)

"दूसरे रूट से अखाड़ा ले जाने को लेकर प्रशासन ने मना किया था. जिसके बाद देखते ही देखते जुलूस में शामिल उपद्रवियों ने ईंट और पत्थर से हमला कर दिया, जिसमे कुछ नुकसान हुआ है. कितने की क्षति हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है. वहीं प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है."-अमितेश कुमार, एसपी, सिवान

पढ़ें-महावीरी अखाड़ा जुलूस में फारमाइशी गाना बजाने को लेकर बवाल, दारोगा ने तानी पिस्टल तानी, VIDEO वायरल

Last Updated : Aug 31, 2024, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details