राजस्थान

rajasthan

बदमाशों पर शिकंजा, दो दिनों में पुलिस की 341 टीमों ने 1974 स्थानों पर दी दबिश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 8, 2024, 7:56 AM IST

Police Action in Bikaner, प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार की गंभीरता के बाद अब पुलिस भी हरकत में नजर आ रही है. डीजीपी यूआर साहू के निर्देश के बाद बीकानेर रेंज में लगातार पुलिस अपराध पर लगाम करने के लिए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करती नजर आ रही है.

बदमाशों के खिलाफ फिर एरिया डोमिनेशन अभियान
बदमाशों के खिलाफ फिर एरिया डोमिनेशन अभियान

बीकानेर. अपराधियों के खिलाफ लगातार सख्त नजर आ रही बीकानेर रेंज पुलिस ने एक बार फिर 2 दिन तक एरिया डोमिनेशन अभियान चलाकर कई बदमाशों पर शिकंजा कसा है. बीकानेर रेंज में पुलिस लगातार एक्टिव मोड में नजर आ रही है. आईजी ओमप्रकाश पासवान की मॉनिटरिंग में चारों जिलों में दो दिन तक एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई की गई है.

रेंज आईजी ओम प्रकाश ने बताया कि दो दिन तक चले अभियान में पुलिस की 341 टीमों ने 1974 स्थानों पर दबिश दी. अभियान के तहत रेंज के चारों जिलों के 10 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. इन बदमाशों में आठ बीकानेर के एक हनुमानगढ़ और एक अनूपगढ़ के बदमाश को भी गिरफ्तार किया है. अभियान के दौरान कुल 678 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें 379 स्थायी वारंटी और अन्य भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.

आर्म्स एक्ट, हत्या और हत्या के प्रयास में वांछित गिरफ्तार : आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि रेंज के चारों जिलों में 2 दिन तक चले इस अभियान के दौरान आर्म्स एक्ट में भी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करने में सफलता प्राप्त की है. वहीं, लूट हत्या और हत्या के प्रयास में शामिल 99 वांछित अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

लगातार चल रहा अभियान : अपराध और अपराधियों के खिलाफ लगातार एक्टिव मोड में नजर आ रही बीकानेर रंज पुलिस का अभियान लगातार जारी है और एक सप्ताह में पुलिस तीन बार अलग-अलग दिन एरिया डोमिनेशन अभियान चला चुकी है और अपराधियों पर शिकंजा कस रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details