हरियाणा

haryana

"होशियार!...हरियाणा को हिमाचल ना बनने देना"...जानिए मोदी ने क्यों वोटर्स को चेताया, किसानों को लेकर कांग्रेस को भी चैलेंज - PM MODI RALLY IN KURUKSHETRA

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 14, 2024, 10:31 PM IST

PM Modi warns voters in Kurukshetra Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र के चुनावी रैली में हिमाचल प्रदेश का जिक्र करते हुए वोटर्स को चेताया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकारों को एक बड़ा चैलेंज भी दे डाला है. साथ ही पीएम ने कहा कि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 को बहाल करना चाहती है.

PM NARENDRA MODI RALLY IN KURUKSHETRA KASHMIR HIMACHAL PRADESH TELANGANA KARNATAKA CONGRESS HARYANA ASSEMBLY ELECTIONS 2024
"होशियार!...हरियाणा को हिमाचल ना बनने देना" (Etv Bharat)

कुरुक्षेत्र : हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहली रैली में बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश का जिक्र किया और कहा कि हरियाणा से लगते हिमाचल प्रदेश को भी कांग्रेस ने बर्बाद कर डाला. आज कांग्रेस की नीतियों के चलते हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चौपट हो चुकी है, ऐसे में लोगों को कांग्रेस से सावधान रहना जरूरी है. वहीं उन्होंने कर्नाटक और तेलंगाना में कांग्रेस सरकारों को बड़ा चैलेंज दे डाला है.

"हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने बिगाड़े हालात" :पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि आपके पड़ोस में हिमाचल प्रदेश है. वहां पर 2 साल पहले कांग्रेस की सरकार बनी लेकिन आज वहां के हालात देखिए. हिमाचल प्रदेश का कोई भी नागरिक खुश नहीं है. कांग्रेस ने वहां हर वर्ग को झूठ की घुट्टी पिलाई थी. जो वादे किए गए, उन्हें पूरा नहीं किया गया. आज सरकारी कर्मचारियों को वहां अपने हक की सैलरी के लिए हड़ताल करनी पड़ रही है. वहीं वहां के मुख्यमंत्री और मंत्री सैलरी छोड़ने का दिखावा कर रहे हैं. हिमाचल में नौजवानों की भर्ती नहीं हो रही है. स्कूल-कॉलेजों को बंद करने की नौबत आन पड़ी है. वहां कांग्रेस ने महिलाओं को 1500 रुपए देने का वादा किया था. हजारों महिलाएं आज भी इसी का इंतज़ार कर रही हैं. हिमाचल में बिजली, पानी, पेट्रोल, डीजल, दूध सब कुछ कांग्रेस ने महंगा कर दिया है. पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि आपने देखा कि कैसे कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भी लोगों के खाते में रुपए आने का वादा किया था. देश की जनता से झूठे वादे करना, धोखा देना कांग्रेस की फितरत है. बीजेपी सरकार ने वहां पर मुफ्त इलाज की योजना चलाई थी, नौजवानों को मदद देने की योजना चलाई थी, लेकिन कांग्रेस आने के बाद वहां पर लोगों का कल्याण करने वाली ऐसी सारी योजनाएं ठप पड़ गई है. वहां की सरकार ने हिमाचल के आर्थिक हालात बिगाड़ दिए हैं. हालात संभाले नहीं संभल रहे हैं लेकिन जनता की परेशानी से, जनता की समस्याओं से कांग्रेस को कभी भी कोई फर्क नहीं पड़ता. कांग्रेस से बड़ी बेईमान और धोखेबाज पार्टी और कोई नहीं है.

'कट्टर बेईमान पार्टी' :पीएम ने पंजाब के आर्थिक हालातों पर चिंता जताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की नीतियों ने राज्य की आर्थिक स्थिति खराब कर दी है. उन्होंने आम आदमी पार्टी को 'कट्टर बेईमान पार्टी' बताया और कहा कि वो चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस जनता के खजाने को खाली कर रही है.

"धारा 370 को बहाल करना चाहती है कांग्रेस" : पीएम मोदी ने अपने जम्मू-कश्मीर के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि मैं यहां आने से पहले जम्मू कश्मीर में था. वहां भी चुनाव हो रहे हैं. वहां कांग्रेस पार्टी आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने का समर्थन कर रही है. क्या ये आपको मंजूर है. क्या आप कश्मीर को देश से अलग होने देना चाहते हैं. ऐसा पाप करने वाली कांग्रेस को सजा देनी चाहिए या नहीं. कुछ साल पहले तक वहां हरियाणा के हमारे वीर सैनिकों पर पत्थर चलाए जाते थे. आतंकवादी बम और गोलियां चलाते थे. मेरे हरियाणा के वीर सपूत हर सप्ताह कहीं ना कहीं से तिरंगे में लिपटकर घर पहुंचते थे. कांग्रेस धारा 370 वापस लाने का समर्थन करके उस दौर को वापस लाना चाहती है. कांग्रेस अलगाव को वापस लाना चाहती है, जिसके कारण हरियाणा की अनेक माताओं को अपनी संतान गंवानी पड़ी है. कांग्रेस पार्टी उनसे उनकी संतानें छीनना चाहती हैं. क्या आप कांग्रेस को आर्टिकल 370 फिर से वापस लाने देंगे.

कांग्रेस को मोदी का चैलेंज : पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के झूठे वादों पर विश्वास करके वे लोग पछता रहे हैं जिन्होंने अपने राज्य में कांग्रेस को मौका दिया. कांग्रेस के झूठ की घुट्टी ने कर्नाटक और तेलंगाना को भी नहीं छोड़ा है. कर्नाटक में तो हाहाकार मचा हुआ है. वहां पर महंगाई और भ्रष्टाचार चरम पर है. विकास के काम पूरी तरह से ठप पड़ चुके हैं. अच्छे खासे राज्य को ठप कैसे किया जाता है, ये कांग्रेस करके दिखा रही है. उनकी सहयोगी पार्टियां भी उनकी हां में हां मिला रही है. उनकी एक ही नीति है कि जनता का खजाना खाली करो. अब पंजाब के हालात देखो. ऐसी झूठी पार्टी को हरियाणा में नहीं फटकने देना है. मैं कांग्रेस और उनका बाजा बजाने वाले लोगों को कुरुक्षेत्र से चुनौती दे रहा हूं. कांग्रेस किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करती है. उनको बड़े-बड़े सपने दिखाती है. लेकिन सच्चाई ये है ये सब झूठ के अलावा और कुछ भी नहीं है. अगर कांग्रेस में दम है तो वो कर्नाटक और तेलंगाना में किसानों के लिए योजनाएं क्यों नहीं लागू करती. कांग्रेस को अपने वादे पूरे करने चाहिए, करके दिखाना चाहिए. ज़मीन पर कुछ नज़र नहीं आता क्योंकि कांग्रेस झूठे वादे करती है. हरियाणा में 24 फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है. हरियाणा की बीजेपी सरकार सिर्फ एमएसपी नहीं देती बल्कि भाव का अंतर भी देती है, भावांतर योजना चलाती है. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वो कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदते हैं. वहां किसानों को कितना एमएसपी देते हैं. भाजपा की केंद्र सरकार ने किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए काफी कोशिशें की है. अब यूरिया का उदाहरण देख लीजिए. विदेश में यूरिया की जो बोरी 3000 रुपए में बिकती है, वही बोरी आपको 300 रुपए से कम में दी जाती है. केंद्र सरकार ने बीते सालों में किसानों के सिर पर पड़ने वाले 10 लाख करोड़ रुपए का बोझ खुद उठाया है. क्या कांग्रेस की सरकार में किसी किसान के खाते में पैसा होता था क्या, 1 रुपए भी आता था क्या. किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे भेजने का काम भाजपा ने किया है. कर्नाटक में क्या हो रहा है कांग्रेस के कुछ महीनों के राज में 1200 किसानों ने आत्महत्या कर ली है. सूखा पीड़ित किसानों की वहां की सरकार ने मदद नहीं की है और हरियाणा में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि डूब मरो, डूब मरो. आप किसानों के झूठे वादों का पाप अपने मुंह में लिए बैठे हैं और उनके साथ झूठी राजनीति कर रहे हैं.

"तुष्टिकरण करती है कांग्रेस" :कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है. आज तो हालत ये हो गई है कि कांग्रेस के राज में कर्नाटक में गणपति जी को भी सलाखों के पीछे डाला जा रहा है. पूरा देश आज गणेश उत्सव मना रहा है और कांग्रेस उसमें विघ्न डाल रही है. तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस कुछ भी कर सकती है.

"झूठे वादों और अराजकता तक सिमटी कांग्रेस" :पीएम मोदी ने आगे बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की राजनीति झूठे वादों और देश में अराजकता फैलाने वाले हथकंडों तक ही सीमित हो चुकी है. आप जरा याद कीजिए इन्होंने ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कितना बवाल खड़ा किया था. लेकिन जब इनका झूठ, गुमराह करने के तरीके पकड़ लिए गए, तब उन्होंने ओपीएस का नाम लेना भी बंद कर दिया है. भाजपा सरकार नई पेंशन स्कीम लेकर आई है. इसमें कर्मचारी के लिए निश्चित पेंशन की गारंटी है. इस योजना का देश भर के कर्मचारियों ने स्वागत किया है, खुशी जताई है.

"किसानों और जवानों के साथ कांग्रेस का धोखा" :मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ देश की रक्षा करने वाले वीर जवानों को भी धोखा दिया है. ये भाजपा सरकार ही है, जिसने पूर्व शहीदों के लिए वन रैंक वन पेंशन लागू की है. इससे हरियाणा के डेढ़ लाख पूर्व सैनिकों को 10,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की मदद मिली है. जबकि कांग्रेस ने तो वन रैंक, वन पेंशन को अनेक दशकों तक लटकाए रखा. जब मुद्दा बड़ा हो गया तो बजट में सिर्फ 500 करोड़ रुपए रखे ताकि पूर्व सैनिकों की आंखों में धूल झोंकी जा सके. 13 सितंबर 2013 को भारतीय जनता पार्टी ने मुझे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था और मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम 15 सितंबर को रेवाड़ी में हुआ था. तब मैंने पूर्व सैनिकों के सामने सिर झुकाकर कहा था मैं आपकी तपस्या को कभी बेकार नहीं जाने दूंगा, मैं वन रैंक वन पेंशन जरूर लागू करूंगा और मैंने जो कहा, वो मैंने किया.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :"कान खोलकर सुन ले कांग्रेस, आरक्षण हटाने नहीं दूंगा", मोदी बोले- कांग्रेस के परिवार ने बाबा साहेब अंबेडकर से हमेशा नफरत की

ये भी पढ़ें :हरियाणा में गरजे पीएम मोदी, बोले - अर्बन नक्सल का नया रूप है कांग्रेस, भ्रष्टाचार ही उनका संस्कार

ये भी पढ़ें :कौन हैं कामरेड ओमप्रकाश जिन्हें माकपा-कांग्रेस ने बनाया भिवानी से उम्मीदवार, बीजेपी को देंगे टक्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details