झारखंड

jharkhand

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग को दी बड़ी सौगात, रेलवे कोचिंग कॉम्प्लेक्स का किया ऑनलाइन शिलान्यास - Hazaribag Railway Coaching Complex

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 15, 2024, 3:21 PM IST

Updated : Sep 15, 2024, 8:04 PM IST

PM Modi Jharkhand visit. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग को बड़ी सौगात दी है. हजारीबाग में रेलवे कोचिंग कॉम्प्लेक्स का पीएम ने शिलान्यास किया. यह कॉम्प्लेक्स 41 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा.

PM Modi Jharkhand visit
शिलान्यास के दौरान सांसद मनीष जायसवाल और अन्य (ईटीवी भारत)

हजारीबाग: जिले में 41 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे कोचिंग कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शिलान्यास कर दिया है. इस ऑनलाइन शिलान्यास के जरिए पीएम मोदी ने हजारीबागवासियों को बड़ी सौगात दी है. इस मौके पर हजारीबाग के सांसद मनीष जायसवाल, पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय, पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता समेत कई लोग मौजूद थे. कार्यक्रम में धनबाद रेल मंडल के कई वरीय अधिकारी भी हजारीबाग पहुंचे थे.

जानकारी देते संवाददाता गौरव प्रकाश (ईटीवी भारत)

डेढ़ साल में बनकर तैयार होगा कॉम्प्लेक्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर को रांची से देशवासियों को कई सौगात दी. यह दिन हजारीबाग के लिए भी बेहद खास रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग में कोचिंग कॉम्प्लेक्स का ऑनलाइन शिलान्यास किया. करीब 41 करोड़ रुपये की लागत से यह कॉम्प्लेक्स बनकर तैयार होगा, जिसे तैयार होने में एक से डेढ़ साल का समय लगेगा.

हजारीबाग के सांसद मनीष जायसवाल ने कोचिंग कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. सांसद मनीष जायसवाल ने कहा कि कोचिंग कॉम्प्लेक्स के निर्माण से हजारीबाग की पहचान दूर-दूर तक पहुंचेगी. हजारीबाग वासियों को इसका लाभ मिलेगा. हजारीबाग के लोग पिछले कई वर्षों से लंबी दूरी की ट्रेन की मांग कर रहे थे. अब उनकी ये मांग पूरी होगी.

'लंबी दूरी ट्रेन का सपना होगा पूरा'

मंच से उन्होंने हजारीबाग के सभी सांसद प्रतिनिधियों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने आंदोलन कर हजारीबाग रेलवे की मांग की थी. उन्होंने कहा कि हजारीबाग के लोगों के लिए लंबी दूरी की ट्रेन का सपना अब पूरा होने जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर कोचिंग कॉम्प्लेक्स बनने से इसका उपयोग ट्रेनों को स्टेशन पर ही रुकने और उनके रखरखाव और मरम्मत आदि के लिए किया जा सकेगा. हजारीबाग सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में हजारीबाग के लोगों को बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

यह भी पढ़ें:

हम झारखंड के सपनों को करेंगे सरकार, रांची एयरपोर्ट से पीएम मोदी का ऑनलाइन संदेश - PM Modi Jharkhand Visit

झारखंड की धरती से देश को एक साथ 6 वंदे भारत की सौगात, रांची से पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी - Pm modi flags off Vande Bharat

पीएम मोदी झारखंड विजिटः रांची एयरपोर्ट से जमशेदपुर तक सड़क पुलिस छावनी में तब्दील, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर - PM Modi visit

Last Updated : Sep 15, 2024, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details