झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

पीएम मोदी का झारखंड दौरा: हजारीबाग की धरती से देंगे कई योजनाओं की सौगात, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम - PM Modi Visit to Hazaribag

PM Modi in Jharkhand. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जयंती के अवसर पर हजारीबाग के दौरे पर रहेंगे. वो यहां कई योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी के हाथों भाजपा की परिवर्तन यात्रा का समापन भी होगा.

pm-modi-will-visit-hazaribag-on-2nd-october
पीएम नरेंद्र मोदी (ETV BHARAT)

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को झारखंड दौरे पर हजारीबाग पहुंचेंगे. गांधी जयंती के अवसर पर पीएम मोदी हजारीबाग से देश की जनता के लिए कई योजनाओं की सौगात देने वाले हैं. इसके साथ ही राजनीतिक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. जानकारी के मुताबिक 2 अक्टूबर को पीएम मोदी दोपहर 1:10 पर दिल्ली से विशेष विमान से रांची पहुंचेंगे. फिर वो हेलीकॉप्टर से हजारीबाग जाएंगे.

रांची एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा के कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे. एकदिवसीय झारखंड दौरे के क्रम में प्रधानमंत्री हजारीबाग से पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम योजना का शुभारंभ करने वाले हैं, जिसके तहत झारखंड के 4000 गांवों का चयन किया गया है. इसके अलावा राज्य में संचालित होने वाले कई एकलव्य विद्यालयों के उद्घाटन के साथ-साथ पीएम जनमन कार्यक्रम का भी शुभारंभ करने वाले हैं. प्रधानमंत्री हजारीबाग के मटवारी में आदिवासी समूह के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे.

भाजपा की परिवर्तन यात्रा का होगा समापन

20 सितंबर से झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा हेमंत सरकार के खिलाफ चलाई जा रही परिवर्तन यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ होगा. हजारीबाग में परिवर्तन यात्रा महासभा की तैयारी पूरी की जा चुकी है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 1:10 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी 1:30 बजे हजारीबाग के लिए रवाना होंगे.

2:00 बजे विनोबा भावे विश्वविद्यालय में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पीएम मोदी 2:45 बजे मटवारी कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होंगे. इधर, भाजपा ने पीएम मोदी के झारखंड दौरे पर खुशी जताते हुए कहा है कि झारखंड के प्रति पीएम मोदी का विशेष लगाव रहा है. इससे पहले भी कई योजनाओं की शुरुआत इसी धरती से की गई है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा कहते हैं कि पीएम के इस दौर से राज्य के लोगों को न केवल सौगात मिलेगी, बल्कि पूरे देश के लोगों के लिए शुरू की जाने वाली योजनाओं का लाभ मिलेगा. पीएम के आगमन से स्वाभाविक रूप से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी का झारखंड दौरा: प्रधानमंत्री को कैसे दिया जाता है खाना और पानी, कौन करता है जांच, यहां जानिए

ये भी पढ़ें:हजारीबाग की धरती से पीएम मोदी लॉन्च करेंगे बड़ी योजना, जनजातीय विभाग का सबसे बड़ा कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details