उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 11, 2024, 7:30 AM IST

ETV Bharat / state

18 जून को काशी आएंगे PM MODI, किसान सम्मेलन में करेंगे शिरकत, काशीवासियों का जताएंगे आभार - Prime Minister Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने (Prime Minister Narendra Modi) हैं. पीएम मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे. यहां वे किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

18 जून को काशी आएंगे PM MODI
18 जून को काशी आएंगे PM MODI (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

वाराणसी :तीसरी बार प्रधानमंत्री के बनने के बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. जहां वह 18 जून को काशी पहुंचेंगे. अपने एक दिवसीय दौरे पर वह किसान सम्मेलन में शमिल होंगे. जहां किसानों के साथ उनका संवाद होगा. इसके बाद वह बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन भी करेंगे.




बता दें कि, प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है. जहां वह तीसरी बार बनारस से सांसद चुनने व प्रधानमंत्री बनाने के लिए काशी वासियों का आभार जताएंगे. इसके साथ ही बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन पूजन करेंगे और इस दौरान पीएम के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होने की चर्चा है.


किसान सम्मेलन में पीएम लेंगे भाग, करेंगे संवाद :बताते चलें कि, प्रधानमंत्री 11 जून को ही वाराणसी आने वाले थे. जहां वह 'आभार काशी' कार्यक्रम में शिरकत करते, लेकिन अब वह 18 जून को बनारस आएंगे. जहां वह किसान सम्मेलन में शामिल होने के साथ संवाद भी करेंगे. इस दौरान वह किसानों के लिए जारी की गई किसान सम्मान निधि की किस्त के बारे में भी बताएंगे. गौरतलब हो कि, प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहला फैसला किसानों के हक में लिया और 17वें किसान सम्मान निधि की किस्त जारी कर दी. जिससे 9 करोड़ 3 लाख किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ से ज्यादा की धनराशि भेजी जाएगी.



सम्मेलन के लिए स्थान की तलाश जारी :प्रधानमंत्री के आगमन पर बीजेपी पदाधिकारी की मानें तो तैयारी शुरू कर दी गई है. भव्य तरीके से प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा, क्योंकि यह पहला मौका होगा जब तीसरी बार हैट्रिक लगाते हुए जीत के बाद पीएम मोदी बनारस आएंगे. निश्चित रूप से हर बार की तरह इस बार भी काशीवासी पूरे दिल से उनका स्वागत करेंगे और इस मौके को और भी ज्यादा खास बनाएंगे. उन्होंने बताया कि, किसान सम्मान कार्यक्रम के लिए स्थान की तलाश जारी है. जल्द ही स्थान को चिन्हित कर तैयारी पूरे तरीके से शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार 3.0 में यूपी के 9 मिनिस्टर; राजनाथ-हरदीप सिंह कैबिनेट, जयंत चौधरी सहित 8 सांसद राज्यमंत्री बनाए - Modi cabinet swearing in ceremony

यह भी पढ़ें : मोदी 3.0 में जयंत चौधरी; 15 साल बाद NDA में वापसी से RLD को हुए 4 बड़े फायदे - Modi 3 Jayant Chaudhary

ABOUT THE AUTHOR

...view details