झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

सियासी मायनों में खास माना जा रहा है पीएम मोदी का हजारीबाग दौरा, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल बीजेपी के लिए अहम - PM Modi Jharkhand Visit

PM Modi Hazaribag visit. पीएम मोदी के झारखंड दौरे से बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. पीएम मोदी न केवल हजारीबाग में संकल्प यात्रा का समापन करेंगे, बल्कि बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी जोश भरने का काम करेंगे. राजनीति के जानकारों के अनुसार पीएम का हजारीबाग दौरा सियासी मायनों में काफी महत्वपूर्ण है.

PM Modi Jharkhand Visit
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-ईटीवी भारत)

रांची:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हजारीबाग दौरा सियासी मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. 20 दिनों के अंदर दूसरी बार पीएम मोदी झारखंड की धरती पर दो अक्टूबर को आनेवाले हैं. इससे पहले 15 सितंबर को कोल्हान के जमशेदपुर में पीएम मोदी का कार्यक्रम हुआ था. कोल्हान के बाद उत्तरी छोटानागपुर में पीएम का कार्यक्रम गांधी जयंती के दिन होगा.

उत्तरी छोटानागपुर बीजेपी का गढ़ माना जाता है

हजारीबाग झारखंड का केंद्र बिंदु माना जाता है, जो बीजेपी का गढ़ रहा है.उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में सात जिले धनबाद, बोकारो, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, चतरा और रामगढ़ आते हैं. राजनीतिक दृष्टि से यह जिले खास महत्व रखते हैं, क्योंकि चुनावी दृष्टिकोण से यह राज्य का सबसे बड़ा प्रमंडल है. इस प्रमंडल में चार लोकसभा और 25 विधानसभा सीटें आती हैं.

बयान देते बीजेपी नेता राकेश प्रसाद (वीडियो-ईटीवी भारत)

2019 और 2024 के लोकसभा चुनाव में यहां की सभी चार सीटों पर एनडीए को जीत मिली है. वहीं 2019 के विधानसभा चुनाव में आधे से अधिक सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा रहा. वहीं दो सीटों पर सहयोगी दल आजसू ने जीत दर्ज की थी.

पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तरी छोटानागपुर की धरती का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. पीएम हजारीबाग की धरती से न केवल परिवर्तन यात्रा का समापन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेंगे, बल्कि ट्रायबल समुदाय से जुड़े खास लोगों से मुलाकात कर उनकी परेशानी से भी अवगत होंगे. सरकारी कार्यक्रम के साथ-साथ पीएम के इस राजनीतिक कार्यक्रम से झारखंड बीजेपी उत्साहित है.

पीएम मोदी का दौरा काफी अहमः राकेश

इस संबंध में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद कहते हैं कि पीएम मोदी का यह दौरा काफी महत्व रखता है. हजारीबाग झारखंड का केंद्रबिंदु है. उस धरती से लोगों के बीच इस भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार के खिलाफ मैसेज देने का काम पीएम करेंगे.

परिवर्तन यात्रा की सफलता का किया दावा

परिवर्तन यात्रा की सफलता का दावा करते हुए राकेश प्रसाद ने कहा कि 20 सितंबर से शुरू हुई यह यात्रा 250 प्रखंड होते हुए राज्य के सभी 81 विधानसभा क्षेत्र से गुजरी है. जनता के उत्साह से यह जाहिर है कि वर्तमान सरकार से बदला लेकर जनता राज्य में भाजपा को दो तिहाई बहुमत से जीत दिलाएगी.

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी का झारखंड दौरा: हजारीबाग की धरती से देंगे कई योजनाओं की सौगात, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम - PM Modi Visit to Hazaribag

पीएम मोदी का झारखंड दौरा: प्रधानमंत्री को कैसे दिया जाता है खाना और पानी, कौन करता है जांच, यहां जानिए - PM Modi Jharkhand Visit

पीएम मोदी के हजारीबाग दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जानिए क्या है तैयारी - PM Modi Hazaribag Visit

ABOUT THE AUTHOR

...view details