दिल्ली

delhi

महिंद्रा पार्क इलाके में पिटबुल कुत्ते ने 7 साल के बच्चे को काटा, सामने आया वीडियो

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 31, 2024, 7:01 PM IST

Pitbull Dog Attack in Delhi: दिल्ली में 7 साल के बच्चे को पिटबुल कुत्ते ने हमला कर लहूलूहान कर दिया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस शिकायत के बावजूद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

पिटबुल कुत्ते ने 7 साल के बच्चे को का
पिटबुल कुत्ते ने 7 साल के बच्चे को का

पिटबुल कुत्ते ने 7 साल के बच्चे को का

नई दिल्ली: भारत में पिटबुल कुत्ते को पालना प्रतिबंधित है, बावजूद इसके लोग कानून को तक पर रखकर इसको पाल रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली के महिंद्रा पार्क थाना इलाके से सामने आया है. जहां पिटबुल कुत्ते ने एक 7 साल के बच्चे को अपना शिकार बनाया है. बच्चा अपने घर के बाहर खड़ा था तभी अचानक पिटबुल ने झपटकर उसका हाथ पकड़ लिया. इस घटना में वह बुरी तरीके से घायल हो गया है.

अब इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरीके से परिवार के लोग बच्चे को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. तकरीबन 10 से 20 सेकंड तक बच्चों को पिटबुल काटता रहा. परिजनों ने कड़ी मशक्कत से जब तक बच्चे को पिटबुल के जबड़े से छुड़ाया तब तक वह गंभीर रूप से घायल हो चुका था. बताया जा रहा है कि पड़ोसी पिटबुल को कुछ महीने पहले ही लेकर आए थे.

इस इलाके में प्रकार की घटना को लेकर शिकायत पहले भी हुई है, लेकिन परिवार इस खतरनाक कुत्ते को हटाने के लिए तैयार नहीं है. 7 साल के मासूम बच्चे को जब पिटबुल ने काटा तो इस बात की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके दी गई. साथ ही थाने में भी शिकायत दी गई, लेकिन हैरानी की बात है कि हर बार की तरह इस बार भी इस मामले में पुलिस का लचर रवैया देखने को मिला.

बच्चों के हाथ पर बंधी पट्टियां इस बात की तस्दीक कर रही है कि पिटबुल की पकड़ कितनी घातक है. सीसीटीवी फुटेज भी सामने होने के बाद भी पुलिस अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. परिवार पूरी तरीके से डरा हुआ है. घर से बाहर निकलने से पहले लोगों को कई बार सोचता पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details