उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्राण प्रतिष्ठा के दिन युवक ने राम-सीता पर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 22, 2024, 11:05 PM IST

अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन पीलीभीत के एक युवक ने राम और सीता के जीवन से जुड़ी एक प्रसंग पर अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी. हिंदूवादी संगठनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

म

पीलीभीत : अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम वाले दिन जिले के एक युवक ने राम और सीता के जीवन से जुड़ी एक अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया पर कर दी. इसकी जानकारी होते ही क्षेत्र के हिंदूवादी संगठन आक्रोशित हो गए और पुलिस से शिकायत कर दी. शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. डीजीपी कार्यालय द्वारा भी पूरे मामले की जानकारी पीलीभीत के पुलिस अधिकारियों से ली गई है.

मामला शहर के सुनगढ़ी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. जहां थाना क्षेत्र के रहने वाले दिव्य यशस्वी नाम के एक युवक ने सोमवार को भगवान राम और माता सीता के जीवन से जुड़े एक प्रसंग पर टिप्पणी सोशल मीडिया पर कर दी. इसके बाद मामले की शिकायत हिन्दू वादी संगठनों ने पुलिस से की. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन की गई अशोभनीय टिप्पणी की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन फानन दिव्य यशस्वी नाम पर धार्मिक भावनाएं भड़काने व आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर तत्काल गिरफ्तार कर लिया.

सीओ सिटी अंशु जैन ने बताया टिप्पणी किए जाने का मामला संज्ञान में आया था. शिकायत के आधार पर पुलिस ने तत्काल आरोपी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं घटना की जानकारी शासन तक पहुंचने पर डीजीपी कार्यालय भी हरकत में आया गया. डीजीपी कार्यालय से फोन द्वारा पूरे मामले की जानकारी पीलीभीत के पुलिस अधिकारियों से जुटाए गई. बताया जा रहा है कि जिस युवक द्वारा सोशल मीडिया पर टिप्पणी की गई है वह पेशे से इंजीनियर है.

यह भी पढ़ें : प्राण प्रतिष्ठाः लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे वीआईपी मेहमानों के 12 चार्टर प्लेन, तीन ही वापस जा सके

चार आमंत्रित श्रद्धालु नहीं पहुंच पाए अयोध्या, अवध बस स्टेशन पर ही देखा लाइव कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details