राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वेश बदलकर बसों में वारदात करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, यूपी के बदमाशों को पकड़ा

बूंदी में पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ा है. ये बदमाश वेश बदलकर बसों में जेब काटने की वारदातों को अंजाम देते थे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 15, 2024, 3:51 PM IST

pickpockets arrested in Bundi
जेब काटने की वारदात

बूंदी. जिले की नैनवां थाना पुलिस ने वेश बदलकर बसों में चढ़कर जेब तराशी व अन्य प्रकार की वारदातें करने वाले शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उत्तर प्रदेश के दो आरोपियों को दबोच लिया है. आरोपियों ने मंगलवार को नैनवां के बस स्टैंड पर बस से उतर रहे दो यात्रियों की जेब काटने की वारदात करना कबूल कर लिया है.

थानाधिकारी सुभाषचन्द्र शर्मा ने बताया कि शहर के बस स्टैंड पर चार दिनों में लगातार तीन वारदातें होने के बाद दो पुलिस टीम गठित की थी. वारदातें करने वालों के हुलिए के संदिग्ध युवक नजर आए, जिनको पुलिस टीम ने दबोच लिया. थाने पर लाकर पूछताछ की, तो आरोपियों ने मंगलवार को बस में हुई जेब काटने की वारदात करना कबूल कर लिया. उन्होने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी रोहित पुत्र क्षेत्रों नेतराम व रोहित पुत्र किशोरीलाल उत्तरप्रदेश के पीलीभीत के रहने वाले हैं. वे रेलवे स्टेशन के आसपास परिवार सहित डेरे डालकर रहते हैं. वेश बदलकर बसों में चढ़ जाते थे और मौका मिलते ही वारदातें कर देते थे.

पढ़ें:शादियों, त्योहार और भीड़-भाड़ में चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, चार महिलाएं गिरफ्तार

आरोपियों ने सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर परिवार सहित अपने डेरे डाल रखे हैं, जो सवाईमाधोपुर से 50 से 100 किमी दूर बसों से आकर वारदातें करते हैं. उन्होंने कहा कि तीन दिन पूर्व बस स्टैंड पर हुई दो महिलाओं के मंगलसूत्र तोड़ने सहित अन्य वारदातों में भी इसी गिरोह का हाथ होने का संदेह होने से आरोपियों से अन्य वारदातों का भी सुराग लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है. एक आरोपी बैशाखी पकड़े दिव्यांग, तो दूसरा आरोपी दृष्टिबाधित के रूप में उनियारा से नैनवां आ रही रोडवेज बस में चढ़े थे. दोनों आरोपियों ने बस से नैनवां आ रहे दो यात्रियों की जेब से रुपए निकाल लिए थे. यात्रियों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था

ABOUT THE AUTHOR

...view details