उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर लोगों का हल्ला बोल, यमुनोत्री हाईवे पर दिया धरना

व्यापार मंडल और स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

PROTEST FOR DOCTORS DEMANDS
डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर लोगों का हल्ला बोल (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 9 hours ago

उत्तरकाशी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के उच्चीकरण एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग को लेकर व्यापार मंडल और स्थानीय लोगों ने यमुनोत्री हाईवे पर धरना दिया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही शीघ्र मांगों का निस्तारण न होने पर यमुनोत्री हाईवे को जाम कर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी.

सोमवर को बड़ी संख्या में व्यापारी व स्थानीय लोग नौगांव बाजार में एकत्र हुए. जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ जुलूस प्रदर्शन निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद उन्होंने यमुनोत्री हाईवे पर धरना दिया. इस दौरान प्रदर्शन कारियों ने क्षेत्रीय विधायक दुर्गेश्वर लाल पर नौगांव के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया. उन्होंने सार्वजनिक मंच से कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले स्वयं को गरीब का बच्चा बोल कर राजनीति की, लेकिन विधायक बनने के बाद अब जनता से अंग्रेजी में बात कर रहे हैं. नौगांव क्षेत्र के साथ उनके द्वारा बनाई जा रही दूरियां और सौतेला व्यवहार आज धरना प्रदर्शन की वजह बनी है.

डॉक्टरों की नियुक्ति को लेकर लोगों का हल्ला बोल (ETV BHARAT)

इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के स्थानीय नेताओं को भी खूब खरी खोटी सुनाई. उन्होंने कहा स्थानीय नेता क्षेत्र हित नहीं बल्कि व्यक्तिगत स्वार्थ तक सिमट गए हैं. भाजपा पिछले सात सालों से सत्ता में है, किंतु किसी भी भाजपा नेता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की पीड़ा नहीं उठाई. क्षेत्र के सबसे बड़े और पुराने अस्पताल का उच्चीकरण नहीं हो पाया. आज छोटी सी बीमारी के इलाज के लिए लोगों को 150 किमी दूर देहरादून की दौड़ लगानी पड़ रही है.

पढे़ं-उत्तरकाशी में जमकर जमीन की खरीद-फरोख्त! 9 सालों में ग्राम पंचायत सिरोर में बिक गई करीब 100 नाली जमीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details