उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जंगल से अचानक शराब के ठेके पर आ धमके गजराज, मची भगदड़, देखें वीडियो

उत्तराखंड के हरिद्वार शहर में जंगली हाथी का आतंक, शराब का दुकान पर गजराज को देख लोगों ने लगाई दौड़

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
हरिद्वार की सड़कों पर दिखा हाथी. (ETV Bharat)

हरिद्वार: उत्तराखंड में राजाजी नेशनल पार्क लगे इलाकों में अक्सर जंगली जानवरों का आतंक देखने को मिलता हैं. नया मामला हरिद्वार से सामने आया है. सोमवार सात अक्टूबर को गजराज जंगल से निकलकर हरिद्वार के रिहायशी इलाके जगदीशपुर में पहुंच गए, जहां गजराज सबसे पहले शराब की दुकान पहुंचे. गजराज यानी हाथी को सड़कों पर देख लोग डर गए और बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे. हाथी के सड़क पर घूमने का वीडियो भी सामने आया है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाथी को शराब की दुकान देख लोग काफी डर गए. हालांकि हाथी ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन हाथी को देखकर सब अपनी जान बचाने के लिए वीडियो में इधर-उधर भागते हुए नजर आ रहे है.

जंगल से निकलकर शराब की दुकान पर पहुंचे गजराज (ETV Bharat)

वहीं ज्यादा जानकारी देते हुए हरिद्वार के रेंज अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि सोमवार सुबह एक हाथी के जंगल से निकलकर शहरी क्षेत्र में आ जाने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद तुरंत क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची और हाथी को सफलतापूर्ण जंगल की ओर भेज दिया. इसी के साथ उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में ज्यादातर हाथियों को देखा जाता रहा है. क्योंकि यह हाथियों का कॉरिडोर पहले से ही रहा है. बता दें कि हरिद्वार अक्सर जंगली जानवरों का आतंक देखने को मिलता है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details