दिल्ली

delhi

राहुल गांधी के आवास के बाहर भाजपा के सिख समुदाय के लोगों का प्रदर्शन, कहा- माफी मांगे - RAHUL GANDHI Statement Controversy

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 11, 2024, 5:42 PM IST

दिल्ली में राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा ने जोरदार प्रदर्शन किया. इसमें भाजपा के सिख समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया. भाजपा ने कांग्रेस नेता पर विदेशी धरती से देश को बदनाम करने का आरोप लगाया. साथ ही राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की.

delhi news
दिल्ली में भाजपा का प्रदर्शन (ETV Bharat)

दिल्ली में भाजपा का प्रदर्शन (ETV Bharat)

नई दिल्ली: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर दिए बयानों पर बवाल मच गया है. राहुल गांधी ने अमेरिका में सिखों पर एक बयान दिया था, जिस पर देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार इस मुद्दे को उठाते हुए राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं. दिल्ली बीजेपी के सिख समुदाय के लोगों ने दिल्ली स्थित राहुल गांधी के आवास के बाहर हाथों में पोस्टर बैनर लेकर प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में सिख समुदाय के लोगों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की है.

दिल्ली बीजेपी के सिख समुदाय के नेता व पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह की अगवाई में प्रदर्शन किया गया. इसमें दिल्ली बीजेपी के सिख समुदाय प्रकोष्ठ के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. महिलाओं ने भी राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी. बीजेपी के पार्षद अर्जुन सिंह मारवाह ने कहा कि गांधी को इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. खास तौर पर सिख समुदाय को लेकर. सिख समुदाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. भारत में हम लोग सुरक्षित हैं. हम सुरक्षित कांग्रेस की सरकार में नहीं थे. किस तरह से 1984 में सिखों का कांग्रेस सरकार में सिखों को मारा पीटा गया.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सिख समाज की बेइज्जती की है. हमारी मांग है कि राहुल गांधी को पूरे सिख समाज से और प्रधानमंत्री से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झूठ बोला है. अगर वह माफी नहीं मांगेंगे तो हम उनसे जबरदस्ती माफी मंगवा कर रहेंगे. मैं राहुल गांधी से यह भी बोलना चाहता हूं कि राहुल गांधी तुम उसके पोते हो जिसने कई हजार सिखों को मरवाए. तुम सिखों के बारे में मत बोलो. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:'भारत और अमेरिका दोनों ही लोकतांत्रिक देश', कांग्रेस ने किया राहुल गांधी का बचाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details