बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

'हवाई सर्वेक्षण कर लिए, फोटो खिंचा लिए...बस हो गया', रोहिणी का नीतीश पर बड़ा हमला - ROHINI ACHARYA

ROHINI ACHARYA ATTACKS NITISH: लालू प्रसाद की बेटी और आरजेडी नेता रोहिणी आचार्य ने बिहार सरकार पर बाढ़ पीड़ितों की अनदेखी का आरोप लगाया है. रोहिणी ने कहा कि हवाई सर्वेंक्षण करने से कुछ नहीं होगा, मुख्यमंत्री को जनता के बीच जाना चाहिए. रोहिणी ने प्रशांत किशोर के पार्टी गठन को लेकर भी तंज कसा, पढ़िये पूरी खबर,

बाढ़ को लेकर सरकार पर निशाना
बाढ़ को लेकर सरकार पर निशाना (ETV BHARAT)

पटनाः कोसी और गडंक के रौद्र रूप के कारण बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है तो बाढ़ को लेकर अब सियासत भी तेज होने लगी है. लालू प्रसाद की बेटी और आरजेडी नेता रोहिणी आचार्यने बिहार सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने में पूरी तरह फेल है. उन्होंने नीतीश कुमार के हवाई सर्वेक्षण पर भी तंज कसा.

'हवाई सर्वेक्षण कर लिए, फोटो खिंचा लिए... बस हो गया ?': रोहिणी आचार्य ने कहा कि हवाई सर्वेक्षण करने से कुछ नहीं होगा. मुख्यमंत्री को जनता के बीच जाना चाहिए. बाढ़ पीड़ितों के दर्द को समझना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में प्रशासन कहीं भी बाढ़ पीड़ितों को मदद नहीं कर रहा है.

रोहिणी का सीएम नीतीश पर निशाना (ETV BHARAT)

"विपक्ष लोग से सत्ता पक्ष को सीख लेना चाहिए कि कैसे जनता की सेवा करनी चाहिए. इनको तो बैठकर देखना चाहिए. अभी तो और भयावह स्थिति हो रही है. 18 जिला डूब रहा है. तो क्या कर रहे हैं ? खाली हवाई सर्वेक्षण ? राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए. हवाई सर्वेंक्षण कर लिए, फोटो खिंचा लिए...बस हो गया ? इससे थोड़े काम चलेगा."-रोहिणी आचार्य, आरजेडी नेता

'डबल इंजन की सरकार क्या कर रही है?':रोहिणी ने कहा कि याद है कि 2008 में जब बिहार में बाढ़ आई थी तो लालू जी रेलवे मंत्री थे. उन्होंने रेलवे से 90 करोड़ दिलवाया था और यूपीए-1 के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बोलकर लालू प्रसाद ने 1000 करोड़ की मदद दिलवाई थी.

बाढ़ से बेहाल जिंदगी (ETV BHARAT)

"अब तो डबल इंजन की सरकार है. बिहार में भी है और केंद्र में भी है. तो इनको तो लालूजी से सीख लेकर बाढ़ पीड़ितों के लिए और ज्यादा राशि दिलाना चाहिए था. ये लोग तो कुछ काम कर ही नहीं रहे हैं."-रोहिणी आचार्य, आरजेडी नेता

'नेता बनना है तो लालूजी-तेजस्वी को गाली दीजिए':रोहिणी ने प्रशांत किशोर के नयी पार्टी के गठन को लेकर भी निशाना साधा. रोहिणी ने कहा कि बिहार में नेता बनना है तो लालूजी को गाली दीजिए. तेजस्वी यादव को गाली दीजिए और अपनी दुकान चलाते रहिये.

"उनको अगर बिहार की चिंता रहती तो यहां स्कूल-कॉलेज खोलना चाहिए. इतना जो मोटा पैसा इकट्ठा किए हैं मोदी जी से और नीतीश जी से. अरे ये पीके पांडेय जी हैं कौन ? पांडेयजी लोग का कामे है यादवजी लोग को गाली देना, तभी न दुकान चलेगा. हमलोग पीके पांडेयजी, सोके पांडेजी को नोटिस नहीं लेते हैं."-रोहिणी आचार्य, आरजेडी नेता

कई जगहों पर टूटे तटबंध (ETV BHARAT)

सीएम ने किया हवाई सर्वेक्षणः बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मंगलवार को प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. सर्वेंक्षण के दौरान जल संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार चौधरी और विभाग के प्रधान सचिव सहित कई वरिष्ठ अधिकारी भी सीएम के साथ थे. सर्वेक्षण के बाद सीएम ने बाढ़ पीड़ित इलाकों में राहत-बचाव को लेकर कई निर्देश दिये.

16 जिलों में 10 लाख से अधिक आबादी प्रभावितः बता दें कि पड़ोसी देश नेपाल सहित बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण कोसी और गंडक नदी में अचानक आए पानी से बिहार के 16 जिलों की 10 लाख से भी अधिक आबादी प्रभावित हुई है. वहीं बाढ़ के कारण कई जिलों में तटबंधों पर अभी भी भारी दबाव है.

ये भी पढ़ेंःबिहार में बाढ़ से हाहाकार! CM नीतीश ने एरियल सर्वे कर लिया हालात का जायजा - Bihar Flood

'स्थिति बहुत भयावह है.. प्रधानमंत्री को भी हालात से अवगत करवाऊंगा', सहरसा में बाढ़ पीड़ितों से मिले चिराग - Bihar Flood

'मैं कैसे मुंह मोड़ लूं?' बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे पप्पू यादव, बुलेट में घूम-घूमकर की मदद - PAPPU YADAV

'बिहार में अपराधियों और बेशर्मों की सरकार, सबके मालिक नीतीशे कुमार' - रोहिणी आचार्या का तीखा हमला - Rohini Acharya

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details