बिहार

bihar

पटना पुलिस और STF की जेठुली हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, 9 राइफल-एक पिस्टल के साथ 10 को दबोचा - Patna Police

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 11, 2024, 7:04 PM IST

Jethuli Murder Case: पटना पुलिस और एसटीएफ की टीम ने जेठुली हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान इनके पास से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.

Jethuli Murder Case
पटना पुलिस और एसटीएफ की जेठुली हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई (ETV Bharat)

पटना: पटना के जेठुली हत्याकांड मामले में पटना पुलिस और एसटीएफ की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है. वहीं, 150 अज्ञात और 47 लोगों पर पुलिस ने नामजद एफआईआर किया है. इन लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास में जुटी है.

पिछले साल हुई थी गोलीबारी:दरअसल, जेठुली गांव में वर्चस्व कायम करने के लिए बच्चा राय और उमेश राय के बीच पिछले साल गोलीबारी हुई थी. इस घटना में 5 को गोली लगी थी, जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर हो गई थी. जबकि चार घायलों को पटना इलाज के लिए भेजा गया था, जिसमें से 3 की मौत इलाज के दौरान हो गई थी. यह घटना पिछले साल 19 फरवरी 2023 को घटी थी. जेठुली हत्याकांड के बाद पुलिस ने कई दिनों तक इलाके में कैंप किया था. अभी तक पुलिस वहां जाकर निरीक्षण कर रही थी.

जेठुली हत्याकांड में मिला हथियारों का जखीरा (ETV Bharat)

10 लोगों को किया गिरफ्तार:इस बीच 10 जून सोमवार को नदी थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली कि पिछले साल हुए जेठूली हत्याकांड के नामजद अभियुक्त अपने कुछ गुर्गों के साथ गंगा किनारे अपने घर पर आया हुआ है. यह देख पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने तुरंत एसटीएफ की टीम के साथ कार्रवाई करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस को देखने के बाद इन लोगों द्वारा फायरिंग भी की गई थी. लेकिन पुलिस ने हिम्मत दिखाते हुए 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

इनकी हुई गिरफ्तारी:वहीं, बीते दिन भी ग्रामीणों पर वर्चस्व कायम रखने को लेकर एक बार फिर ताबड़तोड़ गोलियां चली थी. पुलिस ने घटनास्थल से लगभग 9 खोखा बरामद किए. इस मामले में पुलिस ने उमेश राय और बच्चा राय सहित कुल 10 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में कुणाल सिंह, पिंकू कुमार, सहेंद्र कुमार, संजीव कुमार, अनिरुद्ध कुमार, हरिमोहन राय, कुमार वशिष्ठ नारायण, अजीत राम रंगनाथ पांडे, रजनीश कुमार शामिल है.

भारी मात्रा में हथियार बरामद (ETV Bharat)

चार लोगों की हो चुकी है मौत:पटना ग्रामीण एसपी रोशन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. इन लोगों द्वारा पिछले साल फरवरी माह में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर कई राउंड गोलियां चलाई गई थी, जिसमें पांच लोगों को गोली लगी थी और चार लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद यह लोग जमानत तथा गिरफ्तारी पर रोक के बाद भी बाहर घूम रहे थे. लेकिन सोमवार की रात हमे पता चला कि 50 से 60 लोग एकत्रित हुए थे और भारी मात्रा में हथियार भी लाए थे, जिसके बाद पटना पुलिस और एसटीएफ की टीम ने कार्रवाई की है.

"पटना पुलिस और एसटीएफ की कार्रवाई में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने 13 मोबाइल, मारुति कंपनी का ब्रेजा गाड़ी, फॉर्च्यूनर गाड़ी ,315 बोर का 6 लाइसेंस राइफल, 161 गोली, 9 पीस खोखा एक सपोर्टिंग, राइफल 29 सपोर्टिंग, राइफल का गोली दो नाली बंदूक एक रिपीटर राइफल एक पिस्तौल एक बड़ा मत किया गया है वही फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. कुल नामजद 43 व्यक्तियों एवं 210 अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है."- रोशन कुमार, ग्रामीण, एसपी, पटना

इसे भी पढ़े-

Patna City Violence : पटना सिटी गोलीकांड में तीसरी मौत, जेठूली गांव में आज भी बवाल.. भीड़ ने पुलिस को खदेड़ा

Patna City Violence: जेठूली गोलीकांड में तीन मौत, मुख्य आरोपी बच्चा राय फरार.. कई गिरफ्तार

Patna voilance: फोरेंसिक टीम पहुंची जेठूली, खून का सैंपल इकट्ठा कर ले गई

हर्ष राज हत्याकांड के आरोपी के घर की होगी कुर्की, एक्शन में पटना पुलिस, कई जिलों में छापेमारी - Harsh Raj murder Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details