उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में कुशीनगर ट्रेन में पेंट्रीकार के कर्मियों की गुंडई, सीट पर बैठने को लेकर लोको पायलट को पीटा, FIR

लोको पायलट ने जीआरपी कंट्रोल रूम को दी सूचना, तीनों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कानपुर सेंट्रल
कानपुर सेंट्रल (Photo credit: ETV Bharat)

कानपुर : कानपुर सेंट्रल पहुंची कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन में पेंट्रीकार के कर्मियों की गुंडई का मामला सामने आया है. सोमवार को देर रात कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन के पेंट्रीकार में कार्यरत वेंडरों और लोको पायलट के बीच सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया. आरोप है कि वेंडरों ने चलती ट्रेन में लोको पायलट को बुरी तरह पीट दिया. जिसके बाद लोको पायलट की शिकायत के बाद कानपुर सेंट्रल पर जीआरपी ने मैनेजर सहित सभी वेंडरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात को कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन में पैंट्रीकार के वेंडरों और लोको पायलट के बीच मारपीट हो गई. ट्रेन जैसे ही भीमसेन स्टेशन पर पहुंची तो लोको पायलट सुनील कुमार पेंट्रीकार में जाकर बैठ गए. वेंडरों ने पेंट्रीकार में बैठने का विरोध करते हुए मना किया. जिसके लोको पायलट सुनील कुमार से विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि मारपीट की नौबत आ गई. आरोप है कि वेंडरों ने चलती ट्रेन में लोको पायलट को बुरी तरह पीट दिया. लोको पायलट सुनील ने कानपुर जीआरपी कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी. ट्रेन के कानपुर पहुंचने पर जीआरपी पुलिस ने लोको पायलट सुनील की शिकायत पर पेंट्रीकार मैनेजर सन्नी कुमार, वेंडर अमित और विपिन सिंह को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद लोको पायलट सुनील ने तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के बाद जीआरपी पुलिस ने शांति भंग का मुकदमा दर्ज किया है, वहीं बाद में तीनों को जमानत पर छोड़ दिया गया.

जीआरपी प्रभारी ओम नारायण सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम में सूचना मिली थी कि कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन में लोको पायलट के साथ चलती ट्रेन में कुछ लोगों ने मारपीट की है. जैसे ही ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची तुरंत लोको पायलट की पहचान कर उन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें : हमीरपुर में ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रेन हादसा टला - Wooden Pieces On Railway Track

यह भी पढ़ें : कानपुर के पास पटरी पर फिर मिला सिलेंडर, पुष्पक एक्सप्रेस के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन - Cylinder found on tracks in Kanpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details