मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्ना कलेक्टर की चेंबर के सामने छिपा था उड़ने वाला सांप, कर्मचारियों में मचा हड़कंप - Snake in Panna Collectorate Office

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 10:18 PM IST

पन्ना जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में डीएम की चेंबर के ठीक सामने रखे गमले में एक सांप देखकर वहां मौजूद लोग घबरा गए. आनन-फानन में कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचना दी. मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सांप का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया है. लोगों का कहना था ये सांप उड़ सकता है.

SNAKE IN PANNA COLLECTORATE OFFICE
पन्ना कलेक्टर की चेंबर के सामने छिपा था उड़ने वाला सांप (Etv Bharat)

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया, जब डीएम सुरेश कुमार के ऑफिस के सामने गमले में लगे पौधे से जहरीला सांप लिपटा दिखा. जैसे ही लोगों ने सांप को देखा तो घबरा गए, क्योंकि सांप जहरीला व उड़ने वाला बताया जा रहा था. इसके बाद तुरंत ही रेस्क्यू टीम को बुलाया गया और सांप का रेस्क्यू किया गया.

पन्ना कलेक्टर की चेंबर के सामने छिपा था उड़ने वाला सांप (Etv Bharat)

कलेक्ट्रेट कार्यालय में निकला उड़ने वाला सांप

पन्ना कलेक्ट्रेट प्रांगण में स्थित कलेक्टर चेंबर के ठीक सामने रखे गमले में सांप छिपे होने की सूचना से प्रांगण में हड़कंप मच गया. कर्मचारियों के द्वारा तत्काल इसकी सूचना होमगार्ड एसडीआरएफ चीफ को दी गई. सूचना मिलते ही डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट शाली वाहन पाण्डेय के निर्देश में व प्लाटून कमांडर सतपाल जैन के मार्गदर्शन में रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर सांप का रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया. वहां मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि यह सांप उड़ने वाला है, जो एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर आसानी से छलांग लगाकर पहुंच जाता है, जिससे लोग इसे उड़ने वाला सांप कहते हैं और यह विषहीन सांप माना जाता है.

कलेक्ट्रेट कार्यालय में निकला उड़ने वाला सांप (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

चलती बाइक में सांप देखकर बाइक सवार के उड़े होश, डर से हुआ पसीना-पसीना, देखिए वीडियो

बिना पंख आसमान में उड़ान भरते हैं ये सांप, पीली और काली धारियां बताती हैं कितनी ऊंची लगाएंगे छलांग

बता दें कि यह सांप दुर्लभ प्रजाति का बताया जाता है, जो कलेक्टर ऑफिस के ठीक सामने ही रखे गमले के पौधे में लिपटा हुआ था. गनीमत यह रही कि सांप के अंदर कमरे में जाने से पहले ही लोगों ने देख लिया. सांप के दिखते ही कलेक्टर का स्टाफ डर गया और उसके पास जाने से सभी लोग डर रहे थे. फिलहाल टीम ने सांप का रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details