बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बिहार नहीं आ पाएंगे छठ मनाने' बोले पंकज त्रिपाठी- मत पूछिए इमोशनल हो जाता हूं

क्या इस साल बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी छठ मनाने बिहार आएंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बहुत मिस करूंगा. आगे पढ़ें खबर देखें वीडियो.

पंकज त्रिपाठी
पंकज त्रिपाठी (Etv Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना : दीपावली बीत जाने के बाद बिहार के लोगों को छठ महापर्व का इंतजार रहता है. 5 नवंबर से छठ पूजा की शुरुआत होगी. लेकिन अभी से फिजाओं में छठ गीत गूंजने लगे हैं. बॉलीवुड में भी बिहार के कई ऐसे एक्टर हैं जो छठ पूजा करते हैं. ऐसे ही एक एक्टर हैं पंकज त्रिपाठी. छठ से पहले पटना पहुंचे पंकज त्रिपाठी ने बताया कि वे मुंबई में छठ मनाएंगे.

बिहार नहीं मुंबई में छठ मनाएंगे पंकज त्रिपाठी : पंकज त्रिपाठी बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं. उनका लोक आस्था का महापर्व छठ से खास लगाव है. जब उनसे पूछा गया कि छठ पर्व को पंकज त्रिपाठी कैसे सेलिब्रेट करेंगे?. तो उन्होंने कहा कि ''छठ में मेरी बहुत ही आस्था है और मेरे घर भी इस बार छठ होगा, मेरी भाभी इस बार पटना में छठ करेंगी. वैसे मुंबई में हमलोग इसे पूरी आस्था के साथ करेंगे.''

एक्टर पंकज त्रिपाठी (ETV Bharat)

''छठ की हार्दिक शुभकामनाएं. सूर्य भगवान की पूजा है. हमलोगों की स्मृतियों की पूजा है. बाहर के लोगों का भाव होता है, इमोशन होता है, परेशान रहते हैं, कैसे भी घर पहुंच जाएं. अगर नहीं पहुंच पाते हैं तो उस शहर में भी छठ करते हैं, उसी उत्साह के साथ.''- पंकज त्रिपाठी, अभिनेता

'छठ का नाम सुनते ही इमोशनल हो जाता हूं' : कई मंचों पर पंकज त्रिपाठी छठ का नाम आते ही इमोशनल हो जाते हैं. जब वह पटना आए तो ईटीवी भारत से उन्होंने खास बातचीत की और बताया कि इस बार छठ कैसे होगा. उन्होंने पूरे बिहार वासियों को शुभकामनाएं भी दी और यह कहा कि समय की मजबूरी की वजह से वह बिहार में तो नहीं आएंगे लेकिन, मुंबई में छठ होगा. पटना में भाभी करेंगी.

पिछले साल छठ की तस्वीर. (सौजन्य पंकज त्रिपाठी सोशल मीडिया)

छठ पर्व मिस करते हैं पंकज त्रिपाठी :छठ त्यौहार के मायने बताते हुए पंकज त्रिपाठी कहते हैं, हमारे पूरे बिहार में इस पर्व का मान बहुत है. हम बिहारियों के लिए यह सबसे बड़ा पर्व हुआ करता है. बचपन में तो इसे लेकर बहुत उत्साह होता था. पूरे परिवार के लिए नए कपड़े आते थे. इसमें पवित्रता का बहुत ध्यान रखा जाता था. इन सब बातों को बहुत मिस करता हूं.

शॉर्ट फिल्म की लॉन्चिंग : पटना में फणीश्वर नाथ रेणु की उपन्यास रसप्रिया के शॉर्ट फिल्म की लॉन्चिंग पर बिहार संग्रहालय पहुंचे पंकज त्रिपाठी ने ईटीवी भारत को बताया कि मेरा सफर यहीं से शुरू हुआ था, 30 साल का सफर हो गया है. कई साल तो संघर्ष में रहे थे लेकिन अब ठीक है. उन्होंने यहां के लोकल कलाकारों की खूब सराहना की और बताया कि किस तरह से मेहनत करके यहां के कलाकार बेहतर काम कर रहे हैं.

अपनी पत्नी के साथ पंकज त्रिपाठी. (सौजन्य पंकज त्रिपाठी सोशल मीडिया)

मंच पर साथी कलाकारों को देख हुए इमोशनल :फणीश्वर नाथ रेणु की उपन्यास रसप्रिया को उन्होंने काफी अद्भुत बताया है. उसके प्रोड्यूसर डायरेक्टर अमरेंद्र शर्मा अम्मू की उन्होंने खूब तारीफ की. यह शॉर्ट फिल्म पंकज त्रिपाठी ने प्रस्तुत किया है. जब फिल्म की लांचिंग के लिए पंकज त्रिपाठी मंच पर चढ़े तो अपने बीच लोकल कलाकारों, साथ के कलाकारों को देखकर इमोशनल भी हो गए.

'बिहार के लोगों को बहुत प्यार करता हूं' :पंकज त्रिपाठी ने अपने अभिनय पर बात करते हुए बताया कि कई साल का मेहनत रहा है इसलिए मैं काम कर पा रहा हूं. एनएसडी ने बहुत सपोर्ट किया. यही वजह है कि चीजें उभर कर सामने आ रही हैं.

'क्रिमिनल जस्टिस' का इंतजार : पंकज त्रिपाठी ने यह भी बताया कि आने वाले समय में उनके कई प्रोजेक्ट हैं. मेट्रो 2 और क्रिमिनल जस्टिस आने वाले प्रोजेक्ट हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बिहार के लोग मुझे बहुत पसंद करते हैं मैं भी बिहार के लोगों को बहुत प्यार करता हूं. इन्हीं के आशीर्वाद से आज मैं कुछ कर पाया हूं.

ये भी पढ़ें :-

Gopalganj News: पिता की याद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी ने गांव के स्कूल में बनवाया पुस्तकालय, कही ये बात

बिठूर पहुंचे अभिनेता पंकज त्रिपाठी, कालीन भईया ने इस अंदाज में फैंस का किया अभिवादन

पैसे और शोहरत को लेकर पंकज त्रिपाठी ने कही बड़ी बात, बोले- आज मैं जो कुछ भी हूं...

VIRAL VIDEOS: घर में ढोल बजाते दिखाई दिए 'कालीन भैया'

ABOUT THE AUTHOR

...view details