उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ताजमहल के यलो जोन में दिल्ली की कार पहुंचने से मची खलबली, फिर क्या हुआ?

दुकानदारों ने ताज की सुरक्षा में सेंध की आशंका जताते हुए पुलिस को दी सूचना, पुलिस बोली, अनुमति से दी कार को एंट्री

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

Etv Bharat
ताजमहल के यलो जोन में खड़ी कार. (Etv Bharat)

आगरा:ताजमहल के प्रतिबंधित यलो जोन में पूर्वी गेट के पास बुधवार शाम एक कार पहुंच गई. स्थानीय दुकानदारों ने दिल्ली नंबर की कार यलो जोन में देखी तो पुलिस को सूचना दी. ताजमहल की सुरक्षा में सेंध लगाने की चर्चा होने लगी. सूचना पर ताजगंज थाना पुलिस और ताज सुरक्षा पुलिस मौके पर पहुंच गई. ताज सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि कार में वन विभाग के अधिकारी आए हैं. जिसकी वन विभाग की ओर से एक दिन की अनुमति ली गई है.

दरअसल, ताजमहल के वीवीआईपी पूर्वी गेट के पास यलो जोन में बुधवार शाम करीब पौने पांच बजे एक दिल्ली नंबर की कार पहुंची गई. सफेद रंग की लग्जरी टैक्सी कार जब पूर्वी के गेट के पास पहुंची तो दुकानदार आपस में बातें करने लगे. क्योंकि, ताजमहल के यलो जोन में बिना अनुमति के कार पहुंच नहीं सकती है. यलो जोन में टैक्सी कार पहुंचने पर सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे. स्थानीय दुकानदारों पुलिस और ताज सुरक्षा पुलिस को ताजमहल के यलो जोन की सुरक्षा में सेंध लगाने की सूचना दी. जिससे पुलिस में खलबली मच गई. ताजगंज पुलिस, पर्यटन थाना पुलिस और ताज सुरक्षा पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंचते ही ताज सुरक्षा पुलिस पूरा मामला अधिकारियों को बताया.

एक दिन की अनुमति पर दी कार को एंट्री
एसीपी ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि ताजमहल के यलो जोन में सुरक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई. ना ही ताजमहल की सुरक्षा में किसी भी तरह की सेंध लगाने की बात सामने आई है. ताजमहल की सुरक्षा के यलो जोन में वन विभाग का कार्यालय और गेस्ट हाउस है. ऐसे में वन विभाग के अधिकारियों की गाड़ी को पहले से पास जारी किए गए हैं. जो दिल्ली नंबर की टैक्सी कार से सुरक्षा में सेंध लगाने की बात कही जा रही है. उस कार की एक दिन की अनुमति वन विभाग ने ली है. अनुमति के बाद ही यलो जोन में तैनात पुलिसकर्मियों ने आगे जाने दिया था. वन विभाग ने अनुमति की प्रति भी हमें दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details