उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉलोनी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप, मची अफरा तफरी, घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू

भगवानपुर रोड पर वी मार्ट कंपनी के सामने की कॉलोनी में दिखा मगरमच्छ, घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

CROCODILE IN ROORKEE COLONY
कॉलोनी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप (ETV BHARAT)

रुड़की: हरिद्वार के पिरान कलियर थाना क्षेत्र में भगवानपुर रोड पर वीमार्ट कंपनी के सामने एक कॉलोनी में मगरमच्छ दिखाई देने से हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जिसके बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया. टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा. जिसके बाद उसे बाणगंगा नदी में छोड़ा गया.

जानकारी के मुताबिक 14 अक्टूबर सोमवार के दिन पिरान कलियर थाना क्षेत्र में भगवानपुर रोड पर वी मार्ट कंपनी के सामने सड़क किनारे एक कॉलोनी में कुछ लोग काम कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें दीवार के पास एक बड़ा मगरमच्छ दिखाई दिया. मगरमच्छ दिखाई देने से काम कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया. जैसे ही मगरमच्छ होने की जानकारी आसपास क्षेत्र में फैली तो कुछ ही देर में मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

कॉलोनी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप (ETV BHARAT)

इसके बाद मगरमच्छ होने की सूचना वन विभाग की टीम को दी गई. सूचना मिलते ही तत्काल वन दरोगा नरेंद्र कुमार सैनी और वन आरक्षी सत्यवीर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद टीम ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया. रेस्क्यू टीम ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ा. इसके बाद टीम मगरमच्छ को अपने साथ ले गई. इसके बाद टीम ने मगरमच्छ को लक्सर स्थित बाणगंगा नदी में छोड़ा.

पढ़ें-रात में घर में घुसा विशालकाय मगरमच्छ, ग्रामीणों में मची भगदड़, बमुश्किल किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details