मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदीप मिश्रा की कथा में अव्यवस्थाओं का अंबार, हाथरस हादसे के बाद भी नहीं चेत रहे कथावाचक - Vidisha Pandit Pradeep Mishra Katha

विदिशा में चल रही पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा में अव्यवस्थाओं की भरमार है. पंडाल में पानी भरा है और लोग कीचड़ में बैठकर कथा सुन रहे हैं. पंडाल में क्षमता से अधिक भीड़ जुटी हुई है. यहां लोगों की किसी भी तरह की सुविधा नहीं मिल रही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 3, 2024, 8:29 PM IST

Updated : Jul 3, 2024, 8:59 PM IST

VIDISHA PANDIT PRADEEP MISHRA KATHA
विदिशा में चल रही पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा (ETV Bharat)

विदिशा।मध्य प्रदेश के विदिशा में भोपाल सागर बाइपास स्थित निजी कॉलोनी में पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण की कथा कह रहे हैं. यहां पर अव्यवस्थाओं का आलम है. कथा सुनने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है, लेकिन भक्तों के बैठने की कोई उचित व्यवस्था नहीं है. भक्त कीचड़ में बैठ कर कथा सुनने को मजबूर हैं. बीते दो रोज पहले हुई बारिश के कारण पंडाल में पानी भर गया था. जिस कारण पंडाल के चारों ओर कीचड़ ही कीचड़ है.

कथा पंडाल में अव्यवस्थाओं का आलम (ETV Bharat)

कीचड़ में बैठकर कथा सुनने को मजबूर लोग

विदिशा में 30 जून से पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा चल रही है. यह कथा 30 जून से 6 जुलाई तक चलेगी. यहां पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण की कथा सुना रहे हैं. कथा सुनने के लिए दूर दराज से लोग पहुंचे हैं और रोजाना लोगों की संख्या बढ़ रही है. लोगों के बैठने और ठहरने तक की कोई व्यवस्था नहीं है. लोग कीचड़ में बैठकर कथा सुनने रहे हैं. बीते रोज कथा के दौरान बारिश शुरू हो गई थी. इस दौरान लोग भीगते हुए कथा सुन रहे थे. बारिश के बचने के लिए कोई व्यवस्था तक नहीं थी. इस अव्यवस्था के चलते कोई हादसा हो जाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होता.

पंडाल में कीचड़ के बीच बैठकर कथा सुन रहे भक्त (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

विदिशा में शिवपुराण कथा में उमड़ा सैलाब, भक्तों ने बारिश में भीगते हुए सुनी कथा, प्रदीप मिश्रा ने बताए 'शिव' को पाने के सूत्र

विवादित बयान देने से बाज नहीं आ रहे प्रदीप मिश्रा, क्या ताप्ती के घाट पर फिर रगड़ेंगे नाक

हाथरस हादसे नहीं सीख ले रहे कार्यक्रम संचालक

बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग का आयोजन किया गया था. सत्संग के समापन के बाद यहां भगदड़ मच गई थी. जिसमें 122 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सत्संग में अधिक भीड़ हो गई थी. जिसके चलते ये हादसा हो गया. इस घटना से दूसरे जगहों में हो रहे कार्यक्रम के संचालक कोई सीख नहीं ले रहे हैं. विदिशा में लोग जान पर खेल कर कथा सुनने जा रहे हैं.

Last Updated : Jul 3, 2024, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details