उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में दर्दनाक हादसा; करंट लगने से 5 बंदरों की मौत, क्षीरसागर में लगे कटीले तार में चिपके मिले शव

5 monkeys died in Ayodhya : क्षीरसागर में अयोध्या के विभिन्न क्षेत्रों का पानी जमा होता है.

मौके पर जांच करते पुलिस के अधिकारी
मौके पर जांच करते पुलिस के अधिकारी (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 9 hours ago

अयोध्या : रामनगरी में सोमवार सुबह बड़ी घटना सामने आई है. रेलवे स्टेशन रोड के पास स्थित क्षीरसागर बाउंड्रीवाल पर नगर निगम की ओर से लगाए गए कटीले तार पर करंट उतरने के कारण 5 बंदरों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि क्षीरसागर में अयोध्या के विभिन्न क्षेत्रों का पानी जमा होता है, जहां से नगर निगम की ओर से पंपिंग कर सीवर लाइन के जरिए बाहर निकाला जाता है. इसके लिए इलेक्ट्रिक पंप लगाया गया है.

कोतवाली अयोध्या रायगंज क्षेत्र स्थित जलवानपुरा में क्षीरसागर कुंड के नाम से जलाशय है. बीते वर्ष गड्ढे की गहराई के कारण कटीले तार लगा दिए गए थे. सोमवार की सुबह अचानक मोटर का तार कटने के कारण कटीले तार में करंट उतर गया. जिसके बाद एक के बाद एक करके 5 बंदर तार की चपेट में आ गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां बिजली सप्लाई को बंद कर पांचों बंदरों को बाहर निकाला गया. वहीं इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी गई है, हालांकि बताया जा रहा है कि बीते दिनों पानी का मोटर खराब होने के कारण उसे बनाया गया था. वायरिंग तार खुला छोड़ जाने के कारण यह घटना घटित हुई है. जिसको लेकर नगर निगम के अधिकारी भी जल्द मोटर संचालक पर कारवाई कर सकते हैं.



घटना का संज्ञान लेते हुए अयोध्या कोतवाली निरीक्षक मनोज शर्मा ने बताया कि नगर निगम की ओर से मोटर चलाया जा रहा है. मोटर संचालक की मौजूदगी न होने के चलते यह घटना हुई है. उन्होंने बताया कि इस घटना की पूरी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है. घटना के संबंध में किसी भी प्रकार की तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : वाराणसी में बंदरों पर शिकंजा; मथुरा से काशी आई स्पेशल टीम ने पकड़े 100 बंदर

यह भी पढ़ें : रिटायर्ड पुलिसकर्मी पर लगा बंदर की हत्या का आरोप, जांच के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details