राजस्थान

rajasthan

पुलिस जाप्ता देख चालक ने भगाई कार, पुलिस ने पकड़ कर ली तलाशी, 40 लाख की अफीम का दूध जब्त, दो गिरफ्तार - Opium Milk Seized in Chittorgarh

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 21, 2024, 7:53 PM IST

चित्तौड़गढ़ के सदर निम्बाहेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक कार की तलाशी में 40 लाख रुपए की अफीम का दूध जब्त किया है. मामले में कार चालक और उसके साथी को गिरफ्तार किया गया है.

Two arrested with opium milk
अफीम दूध के साथ दो गिरफ्तार (ETV Bharat Chittorgarh)

चित्तौड़गढ़. सदर निम्बाहेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रविवार को नाकाबंदी के दौरान एक लग्जरी कार से पौने तीन किलो अफीम का दूध जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. जब्त अफीम की ब्लैक मार्केट में कीमत करीब 40 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है.

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के तहत एएसपी परबत सिंह व डीएसपी निम्बाहेड़ा बद्रीलाल राव के मार्गदर्शन में पुलिस उप निरीक्षक उदयलाल एसआई मय जाप्ता द्वारा दोपहर में नीमच चित्तौड़ रोड पर नाकाबन्दी की जा रही थी. इस दौरान नीमच की तरफ से एक कार आती नजर आई. कार चालक ने पुलिस जाप्ता देखकर कार की गति बढ़ा भागने का प्रयास किया. जिसको बैरीकेट्स लगाकर रोका.

पढ़ें:कुचामन पुलिस की कार्रवाई, अफीम के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

कार में कोई संदिग्ध वस्तु होने की सम्भावना होने से कार को चैक किया, तो डिग्गी में 4 पॉलिथीन की थैलियों में 2 किलो 740 ग्राम अवैध अफीम का दूध मिला. कार चालक प्रतापगढ़ जिले के धामलिया थाना कोतवाली प्रतापगढ़ निवासी 25 वर्षीय संजय पुत्र बद्रीलाल आंजना तथा उसके साथी 35 वर्षीय पर्वत सिंह पुत्र अमर सिंह आंजना को मौके से गिरफ्तार किया गया. प्रकरण में अनुसंधान चल रहा है. कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में एएसआई सुन्दरपाल, कांस्टेबल धर्मचंद, दयाराम, सुरेंद्र पाल, जीवनलाल, सूर्यभान सिंह व सुरेश शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details