उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'सत्ताईस का सत्ताधीश' पोस्टर पर ओपी राजभर का तंज, कहा- 2027 का सपना न देखें अखिलेश यादव

मंत्री राजभर ने अखिलेश को दी 2027 की जगह 2029 की सपना देखने की सलाह

Etv Bharat
राजभर ने अखिलेश पर बोला हमला (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

मेरठ: लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के समर्थन में लगे सत्ताईस का सत्ताधीश वाले पोस्टर को लेकर सत्ताधारी दल लगातार हमला बोल रहे हैं. मेरठ में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने पोस्टर पर तंज कसते हुए कहा कि, "पहले अखिलेश यह तो देख लें कि 2027 में चुनउवा होगा भी कि नहीं,अखिलेश यादव खाली पीली सपना देख रहे हैं, अखिलेश यादव 2029 का सपना देखें. इसके साथ ही राजभर ने बताया कि प्रदेश में जीरो पॉवर्टी अभियान से 25 लाख परिवारों की सूरत अगले साल बदल जाएगी. इसके लिए विभाग के प्रमुख सचिव की ओर से प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भेजा गया है.

मंत्री राजभर ने बताया कि, प्रदेश में कुल 58 हजार गांव हैं जिनमें से प्रत्येक गांव में 25 -25 परिवारों का चयन होगा. उनको आवास, पेंशन,शौचालय और शिक्षा फ्री देंगे, उनके घर फ्री बिजली पहुंचाएंगे, उनको आयुष्मान कार्ड दिए जाएंगे. ऐसे परिवारों की पहचान कर सारी सुविधा उन्हें एक साथ देकर उन्हें विकास की मुख्य धारा में लेकर आएंगे.

कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर (Video Credit; ETV Bharat)

उपचुनाव को लेकर उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव को दगा कारतूस बताया. मंत्री ने सपा पर आरोप लगाया, कहा कि प्रदेश में चार बार इनकी सरकार रही है. चारों बार मुस्लिम भाइयों को साईकिल पर पीछे करियर पर बैठाकर घुमाते हैं और जब सिपाही, लेखपाल, दरोगा, पटवारी, ग्राम सेवक बनाने की बात होती है या एसडीएम बनाने की बात होती है तो 86 में से 56 तो सिर्फ एक विशेष जाति के ही अधिकारी बनाए जाते हैं.

उपचुनाव में पार्टी ने कहीं से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, वह लड़ने में नहीं लड़ाने में विश्वास करते हैं. अपने सहयोगी रालोद के लिए उन्होंने कहा कि, रालोद को सीट मिली है उनका हक था कोई भीख नहीं मांगी, वहीं मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के लिए कहा कि, उन्हें मुखिया पर विश्वास रखना चाहिए आज नहीं तो कल मिलेगा.

यह भी पढ़ें:यूपी विधानसभा उपचुनाव; इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशी साइकिल निशान पर ही लड़ेंगे चुनाव

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details