दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी और दो बदमाश घायल, आरोपियों के पास से 12 लाख रुपए और कार जब्त

Encounter in Ghaziabad: गाजियाबाद में सोमवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. वहीं आत्म रक्षा में पुलिस के गोली चलाने पर दो बदमाश घायल हो गए. बदमाशों के पास से 12 लाख नगद और एक कार को जब्त किया गया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 27, 2024, 12:01 PM IST

गाजियाबाद में एनकाउंटर
गाजियाबाद में एनकाउंटर

गाजियाबाद में एनकाउंटर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबादमें पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, पुलिस ने भी आत्मरक्षा में फायरिंग की जिसमें दो बदमाश घायल हुए हैं और एक पुलिस को भी गोली लगी है. जिनसे 12 लाख की नकदी बरामद हुई है. दोनों बदमाश गाड़ी में सवार थे. हाल में हुई एक डकैती मामले में पुलिस इन बदमाशों की तलाश कर रही थी.

सोमवार देर रात पुलिस चेकिंग के दौरान बदमाशों ने भागने का प्रयास किया जिसमें दोनो तरफ से गोलियां चलाई गईं. आरोपियों ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है. दोनों आरोपी एक गिरोह के सदस्य हैं. दोनो एक बार फिर गाजियाबाद में बड़ी लूट की योजना बना रहे थे. इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली, जिसके बाद आरोपियों को रडार पर लिया गया. बेखौफ आरोपियों ने पुलिस पर गोली चला दी. इस मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मी और दोनों घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों बदमाशों के बारे में पता किया गया तो उन पर कई मामले सामने आए हैं. हरियाणा से लेकर यूपी तक ये बदमाश वारदात को अंजाम देते थे.

पुलिस के मुताबिक पांच दिसंबर 2023 को औद्योगिक क्षेत्र थाना कविनगर में व्यापारी निशांत को कार में बंधक बनाकर डकैती की गई थी. इस मामले के दो आरोपी जोगिन्द्र उर्फ मुकेश उर्फ मुन्ना उर्फ लम्बू और आरोपी शुभम उर्फ पवन उर्फ कटार को 26 फरवरी 2024 की देर रात को महाराणा प्रताप रोड रेलवे लाइन के पास राजनगर थाना कविनगर क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में कार पार्किंग को लेकर चले लात घूंसे, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

आरोपी को मुखबिर की सूचना पर रोकने का प्रयास किया गया तो आरोपियों द्वारा गाड़ी से उतर कर विपरीत दिशा में भागते हुए जान से मारने की नीयत से फायर किया गया. जिसमें सिपाही मोहित शर्मा के बाजू में गोली लगी और वो घायल हो गया. वहीं आत्मरक्षार्थ पुलिस द्वारा फायर करने वाले बदमाशों के पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए. आरोपियों के कब्जे से 01 अवैध पिस्टल 32 बोर, 10 जिंदा कारतूस 32 बोर और 02 अवैध तमंचा 315 बोर, 07 कारतूस 315 बोर के अलावा डकैती के रुपयों में से 12 लाख नगद और डकैती के रुपए से खरीदी स्विफ्ट कार बरामद हुई हैं. दोनो आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें :AATS ने बड़े स्नैचर गिरोह का किया भंडाफोड़, 73 मोबाइल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details