दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

पदभार संभालने के दूसरे दिन सीएम आतिशी ने कैबिनेट मंत्रियों व अधिकारियों के साथ की बैठक - CM Atishi held meeting

मंगलवार को सीएम आतिशी ने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में अधिकारियों को उन्हें अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराया.

मंगलवार को मुख्यमंत्री आतिशी ने की बैठक.
मंगलवार को मुख्यमंत्री आतिशी ने की बैठक. (ETV Bharat)

नई दिल्ली: सीएम आतिशी ने पदभार संभालने के बाद मंगलवार को कैबिनेट मंत्रियों और सभी विभागाध्यक्षों साथ सरकार के कामकाज को लेकर बैठक की. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और तैनात अधिकारियों की पूरी जबाबदेही दिल्ली के लोगों के प्रति है. लोगों के टैक्स से ही हम सभी के घर चलते हैं ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन्हें बेहतर सुविधाएं दें. लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी के साथ निभाएं.

उन्होंने कहा कि सरकार के रूप में हमारी जिम्मेदारी है कि पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक भी सरकारी सुविधाएं पहुंचे और सरकार उसकी उम्मीदों पर खरा उतरे. ऐसे में दिल्ली सरकार और अफसर मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली में हर जरूरतमंद तक सरकारी सुविधाएं पहुंचे और उन्हें एक सम्मानजनक जीवन मिल सके.

आतिशी ने अधिकारियों से कहा कि अफसरों के काम से दिल्ली के लोगों की जिंदगी पर बड़ा प्रभाव पड़ता है, ऐसे में दिल्ली के सभी अफसरों की ये जिम्मेदारी है कि वो लोगों की बेहतरी के लिए काम करें. सरकार के रूप में हम अधिकारियों को पूरा सहयोग देंगे."

बैठक में ये थे मौजूदः बैठक में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन व मुकेश अहलावत शामिल हुए. साथ ही दिल्ली के मुख्य सचिव धर्मेंद्र सहित सरकार के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे. बता दें, दिल्ली शराब घोटाले के बाद मनीष सिसोदिया व मनी लॉड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन के जेल जाने और मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली सरकार में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. इन दोनों मंत्रियों का अक्सर आरोप रहता है कि अधिकारी इनकी नहीं सुनते और वे इसके लिए उपराज्यपाल तक पर दोष मढ़ते रहे हैं. अब मुख्यमंत्री बनीं आतिशी ने आज अधिकारियों के साथ हुई पहली बैठक में खुलकर उन्हें अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details