दिल्ली

delhi

नोएडा: ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार - vehicle theft gang busted

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 2, 2024, 9:41 PM IST

नोएडा कोतवाली फेज वन पुलिस ने ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गैंग के तीन बदमाशों को दबोचा है. इनके पास चोरी की तीन कारें बरामद की गई हैं.

ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार
ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले तीन अंतरराज्यीय बदमाशों को कोतवाली फेज वन पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये बदमाश नोएडा व एनसीआर से वाहन चोरी कर सहारनपुर में बेचते हैं. पुलिस ने बदमाशों के पास से 3 चोरी की कारें बरामद की हैं. इस गिरोह के दो बदमाश फरार हैं. पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने 60 से अधिक वाहन चोरी करने की बात स्वीकारी है. पुलिस इस गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है.

एनसीआर में चोरी कर सहारनपुर में बेचते हैं वाहन

नोएडा जोन के एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि कोतवाली फेज वन पुलिस की टीम ने सोमवार को सेक्टर-14ए गंदे नाले के पास से तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बदमाशों की पहचान गाजीपुर दिल्ली निवासी आसिफ सिद्ïदकी, मंडावली दिल्ली निवासी अकील और ठाकुरद्वारा मुरादाबाद निवासी परवेज आलम के रूप में हुई है. इनके पास चोरी की तीन कारें बरामद की गई हैं. इनमें से बरामद आई 10 कार कोतवाली फेज वन नोएडा, स्विफ्ट कार दिल्ली से चोरी हुई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों द्वारा चोरी की वारदातों में हाफ सेंचुरी पार कर चुके हैं. उनके द्वारा गाड़ियों को चोरी किए जाने के बाद उसे कटवा दिया जाता है, और फिर गाड़ियों के पार्ट अलग-अलग तरीके से बेचे जाते हैं.

ये भी पढ़ें: ऑन डिमांड कारों की करता था चोरी, दिल्ली सहित 4 राज्यों में 50 से ज्यादा FIR, अब आया गिरफ्त में

एडीसीपी नोएडा ने बताया कि आसिफ व अकील पढ़ा लिखा हुआ नहीं है, जबकि परेवज बीए पास है. ये बदमाश ऑन डिमांड वाहनों की चोरी करते हें और दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद आदि शहरों में इनकी सक्रियता रहती है. वाहनों की चोरी कर ये बदमाश दिल्ली निवासी खलील अहमद और सहारनपुर निवासी नदीम को बेच देते हैं. ये दोनों आरोपी पहले सहारनपुर या आसपास इन वाहनों को बेचते हैं या इन्हें कटवाते हैं. पुलिस ने खलील व नदीम को भी इस मुकदमें वांटेड बनाया है. इन बदमाशों ने अब तक 60 से अधिक कारें चुराने की बात कही है. हालांकि पुलिस का दावा है कि जिस तरह से इस गैंग के बदमाशों का आपराधिक इतिहास सामने आ रहा है. उससे लग रहा है कि 100 से अधिक वाहनों की चोरी की है. फरार बदमाशों और उनके द्वारा चोरी की गई अन्य गाड़ियों के संबंध में पुलिस की एक टीम लगाई गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एनसीआर में ऑन-डिमांड बच्चे की चोरी, पुलिस ने गैंग के 5 लोगों को दबोचा, चार महिलाएं शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details