छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

अक्टूबर का महीना जॉब का सीजन, होंगे कई नौकरी वाले एग्जाम, यहां जानिए पूरी जानकारी - October Month job season

छत्तीसगढ़ में अक्टूबर का महीना कई नौकरियों की परीक्षाओं की सौगात लेकर आया है. जो भी युवक और युवतियां नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस महीने में कई गोल्डन चांस मिल सकते हैं. अगर वह परीक्षा की तैयारी जोर शोर से करें तो उन्हें सफलता जरूर मिल सकती है.

JOB SEASON FOR YOUTHS
जॉब का सीजन (ETV BHARAT)

रायपुर: अक्टूबर के महीने को फेस्टिव सीजन का मंथ कहा जाता है. इस बीच यह महीना अब ऐसे युवाओं और युवतियों के लिए काफी अहम हो चला है जो जॉब की तैयारी कर रहे हैं. सरकार नौकरी से लेकर प्रदेश स्तर की नौकरियों के लिए अक्टूबर महीने में कई एग्जाम होने वाले हैं. इसलिए हम कह रहे हैं कि अक्टूबर का महीना छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आवेदन और परीक्षा का महीना होगा.

सरकार करने जा रही बंपर नियुक्तियां: इस महीने में जहां कई हजार नियुक्तियां सरकार करने जा रही है वहीं कई नौकरियां के आवेदन की तारीख भी इसी महीने में है. जो भी छात्र जॉब एग्जाम की तैयारी में लगे हैं उनके लिए अक्टूबर का महीना त्योहारों के साथ ही तैयारी का महीना भी साबित होने जा रहा है. ऐसे में अक्टूबर का महीना प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा वर्ग के लिए बेहद अहम है.

सहायक मार्शल भर्ती परीक्षा: 6 अक्टूबर को छत्तसीगढ़ में सहायक मार्शल परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. सीजी व्यापम की वेबसाइट पर जाकर परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनडोल कर सकते हैं. सहायक मार्शल भर्ती परीक्षा 6 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से 12:45 तक होगी

अक्टूबर में होने वाली परीक्षाओं की जानकारी: अक्टूबर में होने वाली परीक्षाओं की बात करें तो 6 अक्टूबर को प्रयोगशाला तकनीकी सहायक की परीक्षा होगी. इसके लिए भी प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 20 अक्टूबर को होगी. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 16 अक्टूबर तक होगी.

अक्टूबर में होने वाले एग्जाम और वैकेंसी से जुड़ी जानकारी: रेलवे ग्रेजुएट एनटीपीसी का आवेदन 13 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं.रेलवे अंडर ग्रेजुएट एनटीपीसी का आवेदन 20 अक्टूबर तक जमा होगा. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के विभिन्न पदों पर 14 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है. इसके अलावा रविशंकर विश्वविद्यालय प्री पीएचडी फॉर्म 14 अक्टूबर तक जमा किए जा सकेंगे. बीएड और डीएलएड का रजिस्ट्रेशन 10 अक्टूबर से शुरू होगा.

सीएम ने युवाओं से तैयारी की अपील की: अक्टूबर महीने में वैकेंसी और कई जॉब एग्जाम को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने युवाओं से तैयार रहने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरियों के लिए जल्द ही बहुत सारी वैकेंसी आने वाली है. सरकार लगातार वैकेंसी निकाल रही है. जो युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. उनके लिए अक्टूबर का महीना काफी मूल्यवान साबित हो सकता है.

जातिगत गणना के पीछे सरकारी नौकरियों पर नजर? देश में कुल आबादी की महज 1 फीसदी जॉब

पहली नौकरी है तो EPFO अकाउंट खोलते समय नहीं करें ये गलतियां, अन्यथा होंगे परेशान

छत्तीसगढ़ में रोजगार मेला, 533 पदों पर भर्ती, ये डॉक्यमेंट्स जरूर ले जाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details