छत्तीसगढ़

chhattisgarh

NEET गड़बड़ी के विरोध में NSUI की मशाल यात्रा, शिक्षा मंत्री का मांगा इस्तीफा - NSUI Torch Rally

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 12, 2024, 11:53 AM IST

Updated : Jul 12, 2024, 12:09 PM IST

NSUI Torch Rally रायपुर में नीट गड़बड़ी को लेकर एनएसयूआई ने मशाल रैली निकाली. कार्यकर्ताओं ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री का इस्तीफा भी मांगा

NSUI torch rally
रायपुर में एनएसयूआई की मशाल रैली (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर:NEET पेपर में गड़बड़ी और पेपर लीक के विरोध में राजधानी में मशाल यात्रा निकाली गई.यह मशाल यात्रा गांधी मैदान कांग्रेस भवन से कोतवाली होते हुए राजीव गांधी चौक में जाकर खत्म हुई. इस रैली में बड़ी संख्या में छात्र और एनएसयूआई कार्यकर्ता शामिल हुए.

रायपुर में एनएसयूआई की मशाल रैली (ETV Bharat Chhattisgarh)

नीट गड़बड़ी के विरोध में एनएसयूआई की रैली:एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी आकाश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के आव्हान पर रायपुर एनएसयूआई शहर जिला अध्यक्ष शान्तनु झा और जिला एनएसयूआई ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी के नेतृत्व में मशाल यात्रा निकाली. एनएसयूआई के शहर जिला अध्यक्ष शान्तनु झा ने कहा " प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ मशाल यात्रा निकाली जा रही है. तानाशाह सरकार को सच्चाई के आगे झुकना ही पड़ेगा. देश में एक तरफ पेपर लीक हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार एनटीए (NTA) को बचाने में लगी है. मोदी सरकार और एनटीए (NTA) की ये नाकामी लाखों युवाओं का भविष्य तबाह कर रही है, उनका जीवन बर्बाद कर रही है. हम छात्रों को न्याय दिलाने के लिए लड़ते रहेंगे."

रायपुर में एनएसयूआई की मशाल रैली (ETV Bharat Chhattisgarh)

शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग:एनएसयूआई जिला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए केन्द्र सरकार में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा जिस तरह से नीट परीक्षा में धांधली उजागर हुई है, उससे कई छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में आ गया है. साथ ही उनके अभिभावक जिन्होंने लाखों रूपए लगाकर अपने बच्चों को पढ़ाया, उन पर भी गाज गिरी है. अहंकार भरी सरकार में पेपर लीक होना आम बात हो गई है." एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नीट पेपर जल्द से जल्द दोबारा आयोजित कराने की मांग की. इसके साथ ही सीबीआई से जांच कराकर दोषियों पर से कड़ी कार्रवाई की मांग भी की.

TET की परीक्षा फिर से, जानिए व्यापम ने क्यों लिया फैसला - TET Exam 2024 Chhattisgarh
NEET 2024 : नीट-यूजी पर सुप्रीम कोर्ट में 18 जुलाई को होगी सुनवाई , केंद्र ने सौंपा हलफनामा - NEET 2024 SC
NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने माना लीक हुआ था पेपर, कहा- परीक्षा रद्द करना आखिरी उपाय - SC NEET UG 2024 row
Last Updated : Jul 12, 2024, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details