दिल्ली

delhi

नोएडा पुलिस ने करोड़ों की अवैध शराब की बरामद, चंडीगढ़ से तस्करी कर बिहार में करते थे सप्लाई - Illegal Liquor Smuggling

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 1, 2024, 9:04 PM IST

नोएडा पुलिस ने एक शातिर शराब तस्कर का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक करोड़ रुपये की शराब के साथ आरोपी को भी दबोच लिया है. अवैध शराब को चंडीगढ़ से तस्करी कर बिहार में सप्लाई करते थे. मामले की जांच की जा रही है.

ncr news
शराब तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

शराब तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा की थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने चंडीगढ़ से खरीदकर बिहार सप्लाई के लिए ले जाई जा रही शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. इसके साथ ही शराब की तस्करी कर रहे सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान छपरौली कट के पास से पकड़ा है. पुलिस ने ट्रक से 560 पेटी अवैध शराब बरामद की है, जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपये है.

एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस को इनपुट मिला था कि शराब का एक बड़ा कंसाइनमेंट गौतमबुद्ध नगर से होकर बिहार जा रहा है. सूचना के आधार पर कोतवाली एक्सप्रेसवे पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और छपरौली कट के पास से गुजर रहे अवैध अग्रेजी शराब व प्लाई से लदा टाटा ट्रक को पकड़ लिया. तलाशी के दौरान अवैध अग्रेजी शराब की 570 पेटी, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ रुपए है. उन्होंने बताया कि किसके द्वारा शराब खरीदी गई और किसके पास जा रही थी, इसकी भी जानकारी करने के लिए टीम लगी है. इस तस्करी से जुड़े जो भी लोग होंगे उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि तस्करी कर रहे सुनील कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ में शराब अत्यधिक सस्ती है. इसी का लाभ उठाने व आगामी दीपावली पर्व व अन्य त्यौहारों के मौके का फायदा उठाने के लिए शराब खरीद कर बिहार में महंगे दामों में बेचने जा रहे थे. पुलिस गिरफ्तार तस्कर से मिली जानकारी के आधार पर शराब का रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:रनहौला सनसनीखेज हत्‍या मामले का फरार वांटेड आरोपी धौला कुंआ से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details