उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

VIDEO, कासगंज में जिस SDM ने खाया थप्पड़, उसका तबादला, नगर पंचायत अध्यक्ष पर नहीं हुई कोई कार्रवाई

नगर पंचायत अध्यक्ष चमन खान ने एसडीएम पटियाली पर लगाए हैं गंभीर आरोप. डीएम मेधा रूपम से मिलकर दोनों ने दिया था स्पष्टीकरण. इसके बाद हटाए गए एसडीएम कुलदीप सिंह.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 10 hours ago

Updated : 9 hours ago

कासगंड में एसडीएम कुलदीप सिंह का कर दिया गया तबादला.
कासगंड में एसडीएम कुलदीप सिंह का कर दिया गया तबादला. (Photo Credit; ETV Bharat)

कासगंज :पिछले 4 दिन पहले कासगंज में बीजेपी समर्थित नगर पंचायत अध्यक्ष चमन खान और SDM कुलदीप सिंह में हाथपाई हुई थी. इस दौरान चेयरमैन ने SDM को थप्पड़ जड़ दिया था. इस मामले में चेयरमैन पर तो कोई कार्रवाई नहीं हुई, अलबत्ता एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह का ट्रांसफर एसडीएम न्यायिक के पद पर कर दिया गया.

एसडीएम को थप्पड़ मारने का वायरल वीडियो. (Video Credit; ETV Bharat)

बता दें कि 17 अक्टूबर की शाम पटियाली एसडीएम कुलदीप सिंह भरगैन में एक ईंट भट्ठे की जांच करने पहुंचे थे. इस दौरान भरगैन नगर पंचायत के अध्यक्ष चमन खान और एसडीएम के बीच झड़प हो गई. इसी दौरान चेयरमैन ने एसडीएम को थप्पड़ मार दिया. जिसके बाद होमगार्ड और पास खड़े लोगों ने बीच बचाव किया. यह पूरी घटना नजदीक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

नगर पंचायत अध्यक्ष चमन खान ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एसडीएम से जमीन के पट्टे की बाबत बात हुई थी. पट्टे के बदले उन्होंने 8 लाख रुपये रिश्वत में मांगे थे. इसके बाद मैंने 4 लाख रुपए दे भी दिए, लेकिन मेरा काम नहीं हुआ. मैंने उनसे रुपए वापस मांगे. इसी बात को लेकर एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह ने मुझे थप्पड़ मार दिया.

वहीं, एसडीएम कुलदीप सिंह ने बताया कि भरगैन नगर पंचायत के अध्यक्ष द्वारा अवैध रूप से ईंट भट्ठा संचालित किया जा रहा है. जब इस मामले की जांच करने भट्ठे पर पहुंचा तो वहां खड़ी जेसीबी मैंने पकड़ ली. इस पर नगर पंचायत के अध्यक्ष ने मेरे साथ अभद्रता की. इस पूरे मामले में नगर पंचायत भरगैन के अध्यक्ष चमन सेठ ने जिलाधिकारी कासगंज से मुलाकात करते हुए अपना स्पष्टीकरण दिया है. इस पूरे मामले को लेकर कस्बा भरगैन में काफी लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है.

इस घटना के बाद एसडीएम और नगर पंचायत अध्यक्ष जिलाधिकारी कासगंज मेधा रूपम से भी मिले थे और अपना स्पष्टीकरण दिया था. अब इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया है. शनिवार दिन रात उप जिलाधिकारी पटियाली कुलदीप सिंह का न केवल कासगंज के लिए तबादला किया गया बल्कि उनको उप जिलाधिकारी न्यायिक के पद पर चार्ज दिया गया है. एसडीएम के साथ अभद्रता करने वाले चेयरमैन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. हालांकि तबादलों के क्रम में सहावर और कासगंज के भी उप जिलाधिकारी सहित कुल 5 एसडीएम बदले गए हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO; पटियाली SDM को नगर पंचायत अध्यक्ष ने मारा थप्पड़, दोनों के बीच गाली-गलौज भी हुई

Last Updated : 9 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details