हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शादी के छह महीने बाद महिला ने कर ली आत्महत्या, पति समेत सास-ससुर पर मामला दर्ज

शादी के छह महीने बाद एक नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली. मामले में महिला के पति समेत सास ससुर पर केस दर्ज किया गया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV BHARAT)

ऊना: पुलिस थाना मैहतपुर के तहत बनगढ़ पुखरू में 29 वर्षीय नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका का शव घर के बाहर जंगले से बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि मृतका ने आत्महत्या की है. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है.

मृतक महिला की पहचान रुकसाना पत्नी अमिर खान निवासी वार्ड नंबर चार बनगढ़ पुखरू के रूप में हुई है. रुकसाना शादी मात्र 6 माह पहले हुई थी. मायके पक्ष ने बेटी की मौत को लेकर ससुराल पक्ष पर बेटी को तंग करने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप जड़े हैं. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मृतक महिला के पति, सास और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक रुकसाना घर के बाहर बने जंगले में अचेत हालत में मिली थी इसके बाद परिजनों ने उसे नीचे उतारकर क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचाया. जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलने के बाद मायका पक्ष अस्पताल पहुंचा और रुकसाना के पति और सास-ससुर पर संगीन आरोप लगाए. मृतका के भाई मोहम्मद आर्यन निवासी नंगल का कहना है कि मेरी बहन रुकसाना की शादी आमिर खान निवासी पूखरू के साथ अप्रैल 2024 को हुई थी. शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उसे तंग करते रहते थे, जिसके बारे में बहन ने बताया था.

आरोप है कि प्रताड़ना से तंग आकर रुकसाना ने आत्महत्या की है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधीक्षक ऊना राकेश सिंह ने बताया कि, 'पुलिस ने शिकायत के आधार पर मृतक महिला के पति समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:विधायक बनने का सपना अधूरा छोड़ दुनिया को अलविदा कह गए राकेश चौधरी, जहर खाने से मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details