उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ के मवाना में बनेगा नया रोडवेज बस डिपो; आसपास के जिलों के लिए चलेंगी 50 बसें, हजारों यात्रियों को राहत - New Bus Depot In Meerut

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

मेरठ में उत्तरप्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) अब एक और नया बस डिपो तैयार करने जा रहा है. इस नए रोडवेज बस डिपो को मेरठ के मवाना में बनाया जाएगा.

मेरठ के मवाना में बनेगा नया रोडवेज बस डिपो.
मेरठ के मवाना में बनेगा नया रोडवेज बस डिपो. (Photo Credit; ETV Bharat)

मेरठ:जिले में उत्तरप्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) अब एक और नया बस डिपो तैयार करने जा रहा है. इस नए रोडवेज बस डिपो को मेरठ के मवाना में बनाया जाएगा. शुरुआत में यहां से हर दिन उत्तराखंड समेत दिल्ली, एनसीआर समेत प्रदेश के अलग-अलग शहरों के लिए लगभग 50 बसों का संचालन होगा.

मेरठ के मवाना में बनेगा नया रोडवेज बस डिपो. (Video Credit; ETV Bharat)

नया रोडवेज बस डिपो ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व की नगरी हस्तिनापुर और मेरठ शहर के बीच स्थित मवाना में बनने वाला है. इस बारे में ईटीवी भारत को मेरठ क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप कुमार नायक ने बताया कि मवाना क्योंकि मेरठ का एक अहम क्षेत्र है. अभी वहां बस अड्डा भी है. उसे रोडवेज डिपो के रूप में तब्दील करने के लिए योजना बनाई गई है.

उन्होंने बताया कि शुरुआत में यहां 40-50 बसें दी जाएंगी. मवाना से आसपास के जिलों के लिए बसों का संचालन होगा. इससे मवाना कस्बे और उसके आसपास के 45 से 50 गांव के लोगों को भी सफर करने में आसानी होगी. यहां से सीधे दिल्ली, मेरठ मुजफ्फर नगर, हरिद्वार,नोएडा, बिजनौर, नजीबाबाद, शामली, बड़ोत, सहारनपुर समेत अन्य कई जिलों के लिए बसों का संचालन हो सकेगा.

बताया कि वर्तमान में मवाना क्षेत्र के लोगों को मेरठ के सोहराबगेट डिपो, मेरठ डिपो या भैंसाली डिपो तक बस पकड़ने के लिए आना पड़ता है. अब जब मवाना से ही बसों का संचालन होने लगेगा तो निश्चित ही अलग-अलग मार्गो पर जाने वाले हजारों यात्रियों को आवाजाही में सहूलियत होगी. क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि प्रदेश में परिवहन निगम अभी कुम्भ मेले के लिए लगभग एक हजार बसें खरीद रहा है. ऐसे में ये बसें क्योंकि प्रदेश के अलग-अलग जनपदों को मिलेंगी. क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि नए बस डिपो का प्रस्ताव भी भेज दिया गया है. उम्मीद है जल्द ही बसें स्वीकृत होकर मिल जाएंगी और इससे बड़ी आबादी को राहत मिलने वाली है.

यह भी पढ़ें : कुंभ मेले में महिला चालकों के हाथ होगी इलेक्ट्रिक बसों की स्टीयरिंग, यूपी में बनाए जाएंगे ग्रीन रूट - UPSRTC Kumbh Mela Preprations

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details