उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ एयरपोर्ट पर नेपाली यात्री गिरफ्तार, मिली फर्जी NOC - Lucknow Airport News

नेपाल दूतावास की फर्जी एनओसी के जरिए लखनऊ से ओमान होते हुए कोलंबिया जा रहा नेपाली यात्री पकड़ा गया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

लखनऊ : राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बीते दिनों नेपाली दूतावास की फर्जी एनओसी के जरिए लखनऊ से ओमान होते हुए कोलंबिया जा रहे नेपाली यात्री को पकड़ा गया. पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, रिपोर्ट दर्जकर आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में इमीग्रेशन ऑफिसर ने सरोजनीनगर थाने में केस दर्ज कराया है.





राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात इमीग्रेशन आईओ आलोक कुमार सिंह के मुताबिक, 30 सितंबर को वह प्रस्थान विंग में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे. तभी नेपाल के सब मेट्रोपॉलिटन सिटी-11, जिशक्ति तुलसीपुर निवासी भागीराम कुसारी काउंटर पर पहुंचा और ओमान एयरलाइंस के डब्ल्यू वाई 262 विमान से वाया ओमान के रास्ते कोलंबिया जाने के लिए यात्रा संबंधित दस्तावेज दिए. दस्तावेजों की जब जांच की गई तो नेपाली राजदूतावास द्वारा जारी की गई एनओसी फर्जी पायी गई. वह नेपाली दूतावास की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं मिली. बाद में नई दिल्ली स्थित नेपाली राजदूतावास को ईमेल कर प्रभारी सहायक विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी से एनओसी की जानकारी मांगी गई, जहां पता चला कि एनओसी उक्त कार्यालय से जारी ही नहीं हुई, बल्कि पूरी तरीके से फर्जी है. यह जानकारी होते ही इमीग्रेशन अधिकारियों ने यात्री भागीराम कुसारी को हिरासत में ले लिया और बाद में सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया.



सरोजिनी नगर थाना प्रभारी राजदेव राम प्रजापति ने बताया कि इमीग्रेशन आईओ आलोक कुमार सिंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर यात्री भागीराम कुसारी को गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : खराब मौसम का असर; मुंबई से लखनऊ आने-जाने वाली कई उड़ानें घंटों लेट, दो फ्लाइट कैंसिल - Lucknow Airport

यह भी पढ़ें : आबू धाबी से लखनऊ आ रही फ्लाइट की अहमदाबाद में इंमरजेंसी लैंडिंग, जाने क्या रही वजह - Emergency landing of Lucknow flight

ABOUT THE AUTHOR

...view details