उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोंडा दुर्गा पूजा में बवाल; समारोह की शुरुआत पर आतिशबाजी को लेकर पथराव, कई घायल

माता की मूर्ति की आंख से पट्टी हटाने के बाद की गई आतिशबाजी के विरोध में दूसरे समुदाय ने चलाए पत्थर.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
गोंडा में दो पक्ष में पथराब की घटना के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर स्थिति को संभाला. (Photo Credit; ETV Bharat)

गोंडा: यूपी के गोंडा जनपद में नवरात्र पर बवाल हो गया. छपिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मसकनवा कस्बे में दुर्गा पांडाल में स्थापित मूर्ति की आंखों पर बंधी पट्टी खुलने के बाद पटाखे फोड़े जा रहे थे. पंडाल से कुछ दूरी पर दूसरे समुदाय के लोगों के घर के सामने पटाखे फोड़े जाने पर लोगों ने विरोध किया.

इस पर दोनों पक्षों में वाद विवाद बढ़ गया. इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया, जिसमें कमेटी के अध्यक्ष समेत कई लोग घायल हो गए. इसके बाद अक्रोशित होकर भीड़ एकत्रित हो गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल भी टीम के साथ पहुंच गए.

गोंडा की घटना के बारे में बताते पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल. (Video Credit; ETV Bharat)

आक्रोशित लोगों को शांत कराया और आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द जो लोग भी माहौल खराब करने की कोशिश किए हैं, उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ. पुलिस ने कमेटी के सदस्य दिनेश कुमार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

छपिया के मसकनवा बाजार का दुर्गा पंडाल में 9 सितंबर की रात को माता की आंख की पट्टी खोले जाने का पूजन समारोह सम्पन्न होने के बाद पंडाल से 50 मीटर की दूरी पर बच्चे आतिशबाजी कर रहे थे. इसको लेकर असलम पुत्र लल्लन, सुल्तान पुत्र अजात, मुन्ना पुत्र इदरीश ने विरोध किया. देवी देवताओं को अपशब्द कह कर मारने के लिए दौड़ा लिया. ईंट पत्थर भी चलाने लगे.

इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष और बच्चे सहित कई लोग चोटिल हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किसी तरह मामला शांत कराया. पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि छपिया थाना क्षेत्र के मसकनवा कस्बे में दुर्गा पंडाल में माता की आंख की पट्टी खोलने के बाद आतिशबाजी करने पर दूसरे पक्ष के घर के पास कुछ पटाखे फूट गए थे. जिसके बाद विवाद हुआ.

इस मामले में पुलिस ने कमेटी के सदस्य दिनेश कुमार की लिखित शिकायत पर 12 नामजद व अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. जो लोग माहौल खराब करने कोशिश करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःहाथरस सत्संग हादसा; न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए भोले बाबा, भगदड़ में हुई थी 122 की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details