छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे का बयान, छत्तीसगढ़ में बढ़ाएंगे धार्मिक पर्यटन

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भारत सरकार के सदस्य धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे शनिवार को राजनांदगांव पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों संग बैठक की है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 6 hours ago

dhanyakumar jinappa rajnandgaon
धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे पहुंचे राजनांदगांव (ETV Bharat)

राजनांदगांव: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भारत सरकार के सदस्य धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे शनिवार को एकदिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे. यहां जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में विभिन्न विभागों की ओर से संचालित अल्पसंख्यक योजनाओं की उन्होंने समीक्षा बैठक ली. इसके साथ ही जिले के डोंगरगढ़ धर्म नगरी पहुंचकर विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ ही धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के संबंध में चर्चा की.

अधिकारियों संग की बैठक: राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय में शनिवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य धन्य कुमार जिनप्पा गुंडे ने विभिन्न अधिकारियों की बैठक ली. अल्पसंख्यक योजनाओं के संबंध में उन्होंने चर्चा की. साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इसके अलावा जिले की धर्म नगरी डोंगरगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने मां बम्लेश्वरी की पूजा-अर्चना की. इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे.

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे (ETV Bharat)

धार्मिक पर्यटक को बढ़ावा देने पर होगी चर्चा:डोंगरगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान धन्य कुमार जिनप्पा गुंडे ने कहा कि पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ प्रवास पर हूं. रायपुर से लेकर धर्मनगरी डोंगरगढ़ तक पूरे प्रदेश में अच्छा और शांतिपूर्ण वातावरण है. भारत में ऐसे राज्य कम बचे हैं, जहां धार्मिक हिंसा न हो. उनमें से एक छत्तीसगढ़ प्रदेश है, यहां के रहवासी आपस में भाई चारे से हैं. डोंगरगढ़ स्थित जैन तीर्थ चंद्रगिरि और डोंगरगढ़ शहर में धार्मिक पर्यटन को आगे बढ़ाने को लेकर धन्यकुमार ने कहा कि यह उनका पर्सनल इंट्रेस्ट भी है. इसे लेकर अभी अधिकारियों से सार्थक चर्चा भी हुई है. वे पीएमओ ऑफिस में भी डोंगरगढ़ में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के संबंध में अपनी सुझाव भेजेंगे.

अधिकारियों कर्मचारियों को दिए दिशा निर्देश: धन्य कुमार जिनप्पा गुंडे शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे. यहां राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य ने जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. साथ ही अधिकारियों कर्मचारियों से चर्चा की. साथ ही कई दिशा निर्देश दिए.

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजनांदगांव पुलिस, 168 लोकेशन में चलाया अवेयरनेस कैंपेन
राजनांदगांव में नक्सलियों ने पर्चा फेंककर फैलाई दहशत, शरारत या साजिश की जांच में जुटी पुलिस
महा षष्ठी पर मां बम्लेश्वरी देवी के दरबार पहुंचे भूपेश बघेल, हरियाणा के नतीजों पर उठाए सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details