छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में राष्ट्रीय स्तर की बेसबॉल प्रतियोगिता, छत्तीसगढ़ की टीम ने जीते अपने मैच

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 30, 2024, 12:10 PM IST

National Level Baseball Competition कोरबा में राष्ट्रीय स्तर की बेसबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है.जिसमें देश भर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. 14 वर्ष से लेकर 19 वर्ष तक के खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में अपना जौहर दिखा रहे हैं. पहले दिन हुए मुकाबले में छत्तीसगढ़ की टीम ने अपने सभी मैच जीते हैं. Baseball Competition In Korba

National Level Baseball Competition
कोरबा में राष्ट्रीय स्तर की बेसबॉल प्रतियोगिता

कोरबा : कोरबा जिले में आयोजित 67वीं नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 का आगाज हो चुका है. बालक-बालिका 14 और 19 वर्ष आयु वर्ग के बेसबॉल मैच आयोजित किए जा रहे हैं. उद्घाटन समारोह के बाद सोमवार से प्रतियोगिता शुरू हुई है.जिसमें अंडर 14 और 19 बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ ने अपने मैच जीते हैं. 14 वर्ष के बालक और बालिका वर्ग के मैचों में हरियाणा और तमिलनाडु के बीच मैच खेला गया, जिसमें हरियाणा ने तमिलनाडु को हराया. जबकि गुजरात और मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच में मध्यप्रदेश की टीम विजयी रही.



सीबीएसई ने भी जीते अपने मैच : आंध्रप्रदेश और सीबीएसई टीम के मध्य खेले गए मैच में सीबीएसई की टीम विजेता रही. इसी तरह छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ के मध्य खेले गए बेसबॉल मैच में छत्तीसगढ़ की टीम विजयी रही.मध्यप्रदेश और तेलंगाना के बीच खेले गए मैच में मध्यप्रदेश की टीम ने जीत हासिल की. जम्मू-कश्मीर और सीबीएसई के बीच खेले गए मैच में सीबीएसई की टीम विजयी रही. वहीं दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच हुए मैच में दिल्ली की टीम जीती.वहीं हरियाणा की टीम ने भी अपना मैच जीता.



अंडर 14 बालिका वर्ग की प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश और आंध्रप्रदेश के बीच मुकाबला हुआ. जिसमें मध्यप्रदेश की टीम ने जीत हासिल की. दिल्ली और महाराष्ट्र के बीच खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की. छत्तीसगढ़ और गुजरात के बीच हुए मैच में छत्तीसगढ़ की टीम के नाम मैच रहा. चंडीगढ़ और तमिलनाडु के मध्य हुए मैच में चंडीगढ़ , दिल्ली जम्मू-कश्मीर के बीच खेले गए मैच में दिल्ली की टीम विजेता बनीं .

अंडर 19 में छत्तीसगढ़ की टीम ने जीते सभी मैच :इसी तरह बालक वर्ग अंडर 19 में आंध्रप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए मैच में छत्तीसगढ़, तमिलनाडु और दिल्ली के बीच खेले गए मैच में दिल्ली, चंडीगढ़ और केरल के बीच खेले गए मैच में केरल, गुजरात और जम्मू-कश्मीर के मध्य खेले गए मैच में जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़ और सीबीएसई के मध्य खेले गए मैच में छत्तीसगढ़ की टीम ने जीत हासिल की.

बालिका 19 वर्ष आयु वर्ग में चंडीगढ़ और हरियाणा के मध्य खेले गए मैच में चंडीगढ़, गुजरात और दिल्ली के बीच खेले गए मैच में दिल्ली, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर के मध्य खेले गए मैच में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और तेलंगाना के मध्य खेले गए मैच में तेलंगाना, दिल्ली और केरल के बीच में खेले गए मैच में दिल्ली, आंध्रप्रदेश और जम्मू-कश्मीर के मध्य खेले गए मैच में आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु छत्तीसगढ़ के मध्य खेले गए मैच में छत्तीसगढ़ की टीम विजेता रही.

स्कूलों में रुकने और खाने की व्यवस्था :लंबे समय बाद कोरबा को किसी भी राष्ट्रीय खेल के मेजबानी मिली है. जिसके लिए कोरबा शहर के आसपास 7 मैदान तैयार किए गए हैं. जिसमें पीजी कॉलेज, इंदिरा गांधी स्टेडियम, विद्युत गृह सहित दूसरे मैदान शामिल हैं. शिक्षा विभाग के कोच और रेफरी भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए 14 राज्यों की टीमें मौजूद हैं. जिसमें 831 खिलाड़ियों के साथ ही लगभग डेढ़ सौ की संख्या में कोच और मैनेजर कोरबा पहुंचे हैं.

30 January Rashifal : आज आपका दिन कैसा बीतेगा, जानिए दैनिक राशिफल में
बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाका, शाहरुख खान संग एक्शन फिल्म करेंगे 'केजीएफ' स्टार यश, पढ़ें डिटेल


ABOUT THE AUTHOR

...view details