उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश अध्यक्ष ने किए रामलला के दर्शन; बोले- बहराइच हिंसा के अपराधियों को मिले कड़ी सजा

कांग्रेस की ओर से आयोजित किया जा रहा संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने राम मंदिर में दर्शन पूजन किया
कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने राम मंदिर में दर्शन पूजन किया (Photo credit: ETV Bharat)

अयोध्या :कांग्रेस की ओर से संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसमें शामिल होने कांग्रेस के नेता अयोध्या पहुंचे. बुधवार को कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सबसे पहले राम मंदिर में दर्शन पूजन किया और फिर हनुमान गढ़ी पर भी माथा टेका.

कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने राम मंदिर में दर्शन पूजन किया (Video credit: ETV Bharat)



महासचिव अविनाश पांडे ने बताया कि पूर्णिमा के मौके पर प्रभु रामलला के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि संविधान को बचाने का संकल्प लेने के लिए बुधवार को कांग्रेस का आठवां सम्मेलन है. पूरे प्रदेश में 10 सम्मेलन होंगे. उन्होंने कहा कि संविधान को बदलने का प्रयास बीजेपी की डबल इंजन की सरकार कर रही है, लेकिन हम संविधान को नहीं बदलने देंगे. इस न्याय की लड़ाई के लिए राहुल गांधी पूरे देश में संघर्ष कर रहे हैं. देशवासियों को संविधान की सुरक्षा प्राप्त होती रहे, देश में भाईचारा और अमन कायम हो, इसके लिए प्रार्थना की है. चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सरकार के हाथ की कठपुतली बना है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. मिल्कीपुर के उपचुनाव की घोषणा भी अन्य चुनाव के साथ होनी चाहिए थी, लेकिन बीजेपी डरी हुई है. वह जनता का रुख जानती है और अब वह हार से बचने का प्रयास कर रही है. जनता तैयार है जब कभी भी चुनाव की घोषणा होगी तो जनता जवाब देगी. उन्होंने बताया कि 9 नहीं 10 सीट पर इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ेगी और सभी 10 सीटों के चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में जंगल राज चल रहा है. छोटी-छोटी बच्चियों के साथ अमानवीय कृत्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि भगवान से देश और प्रदेश की जनता को संकटों से बचाने की दुआ की है. उन्होंने कहा कि आज आठवीं सम्मेलन के लिए हम लोग अयोध्या पहुंचे हैं. बहराइच में हुई हिंसा को लेकर कहा कि इस घटना की मैं निंदा करता हूं. इस मामले में शामिल अपराधियों को कठोर दंड मिले. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए.

यह भी पढ़ें : बहराइच हिंसाः चश्मदीद लड़की और शख्स से सुनिए, क्या सोची-समझी साजिश का नतीजा था उपद्रव?

यह भी पढ़ें : बहराइच हिंसा बड़ा खुलासा; राम गोपाल के साथ की गई बर्बरता, नाखून खींचे-नुकीली चीज से शरीर को गोदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details