हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

एक्शन मोड में दिखे कांग्रेस विधायक जस्सी, अधिकारियों की लगाई क्लास, 7 दिन का अल्टीमेटम

नारनौंद विधायक जस्सी पेटवाड़ सिसाय गांव पहुंचे. यहां वाटर वर्क्स में खामियां पाए जाने पर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई.

Congress MLA Jassi Petwar
कांग्रेस विधायक जस्सी पेटवाड़ (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

हिसार:नारनौंद से कांग्रेस विधायक जस्सी पेटवाड़ मंगलवार को एक्शन मोड में नजर आए. विधायक ने प्रदेश के सबसे बड़े गांव सिसाय का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ अधिकारियों को फटकार लगाई बल्कि उनको सात दिनों का अल्टीमेटम भी दिया. विधायक ने अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर लीज ठीक करने के साथ ही टैंको की सफाई का भी आदेश दिया.

अधिकारियों की लगाई क्लास:दरअसल इन दिनों सिसाय गांव में लोगों को पीने लायक पानी नहीं मिल रहा है. गांव के लोग खरा पानी पीने को मजबूर हैं. पब्लिक हेल्थ की तरफ से साढ़े 12 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे वाटर वर्क्स में खामियां पाई गई है. इस बीच मंगलवार को विधायक जस्सी पेटवाड़ सिसाय गांव पहुंचे और खामियों को लेकर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई. साथ ही वाटर टैंक लीकेज के लेकर विधायक ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. साथ ही एसडीओ और जेई को सस्पेंड करने की सिफारिश भी की और जल्द काम पूरा करने का आदेश दिया.

विधायक जस्सी पेटवाड़ का अधिकारियों को अल्टीमेटम (ETV Bharat)

कई बार ग्रामीण कर चुके हैं शिकायत: ग्रामीणों की शिकायत है कि पिछले एक साल से गांव में वाटर वर्क्स के निर्माण का काम चल रहा है. जो टैंक बनाया गया है, उसमें लीकेज है. निर्माण में घटिया क्वालिटी का माल इस्तेमाल किया गया है.वाटर बॉक्स में लगे ट्यूबवेल का पानी खारा हो चुका है. वहीं, पानी विभाग की तरफ से गांव में सप्लाई किया जा रहा है. पाइप लाइन में भी लीकेज की समस्या है, जिसके कारण गांव में गंदा पानी सप्लाई होता है. ये गंदा पानी पीनों को ग्रामीण मजबूर हैं. गांववालों ने इसकी शिकायक कई बार अधिकारियों से की है, हालांकि समाधान नहीं हो पाया है.

विधायक ने अधिकारियों को दिए आदेश: ग्रामीणों ने विधायक को अपनी समस्या बताई. ग्रामीणों की समस्या को सुनने के बाद विधायक ने विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि जल्द ही पूरे काम किए जाए. मॉनिटरिंग करके टैंक की लीकेज को बंद करवाया जाए. जलघर की सफाई करवाई जाए. खारे पानी के ट्यूबवेल को बंद करके नए ट्यूबवेल लगाए जाए. साथ ही उन्होंने विभाग के एक्शन संजीव त्यागी से एसडीओ और जेई को सस्पेंड करने की सिफारिश की.

जलघर बन चुका है जंगल:इस बीच विधायक जस्सी पेटवाड़ ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि सिसाय गांव के जलघर में बहुत सी कमियां है. अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से लापरवाही बरती जा रही है. गांव में चार एकड़ में पानी स्टोरेज के लिए जो वॉटर टैंक बनाया गया था. वह मात्र 15 दिन में ही लीकेज होकर डैमेज हो चुका है. गांव के लोग खारा पानी पीने को मजबूर हैं. वह पानी जहरीला हो चुका है. इस समस्या को लेकर प्रशासनिक उच्च अधिकारियों के साथ मैं भी मौके पर पहुंचा है. यहां जलघर जंगल में बदल गया है. वॉटर टैंक के अंदर काफी गंदगी मिली है. जिन अधिकारियों ने अपनी पूरी जिम्मेदारी नहीं निभाई मैंने एक्शन साहब से कहा है कि उन अधिकारियों पर कार्रवाई करें. इस जलघर की रेड मार्किंग हम शुरु करवा रहे हैं.

वॉटर टैंक की साफ सफाई के लिए मैंने एक सप्ताह का समय दिया है. अगर एक सप्ताह में इसकी साफ सफाई नहीं हुई तो मैं यह बात विधानसभा में मुख्यमंत्री के सामने रखूंगा और विधानसभा में इस मुद्दे को उठाने का काम करूंगा. गांव के आठ व्यक्तियों ने इस मामले को लेकर आरटीआई लगाई थी. सीएम विंडो में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हुई.पानी के रूप में लोगों को यहां जहर पिलाया जा रहा है. मैंने अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया है. एक सप्ताह में सभी काम पूरे होने चाहिए.:जस्सी पेटवाड़, नारनौंद विधायक

10 दिनों में समस्या का होगा समाधान:विभाग के एक्शन संजीव त्यागी ने बताया कि ग्रामीणों की सभी समस्याएं जायज है. जल घर में सफाई करवा दी जाएगी. टैंक में लीकेज की समस्या ठीक करवा दी जाएगी. 10 दिन के अंदर गांव में पानी की लीकेज की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा. एसडीओ और जेई की शिकायतें मिली है. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:पेयजल किल्लत से परेशान लोगों का हंगामा, एक्सईएन को बनाया बंधक, जलघर में जड़ा ताला - Water Problem in Bhiwani

ये भी पढ़ें:नारनौंद : कैप्टन अभिमन्यु बोले- चाहे मुझे सेम वाला पानी ही क्यों न पीना पड़े, लेकिन यह समस्या खत्म करेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details