हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नलवा : अनिल मान ने संपत सिंह पर लगाए कांग्रेस को हराने के आरोप, साथ ही कहा- EVM में हुआ वोट घोटाला

हिसार के कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रत्याशी रहे अनिल मान ने संपत सिंह पर कांग्रेस को हराने का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

ANIL MANN ACCUSED SAMPAT SINGH
अनिल मान का संपत सिंह पर बयान (Etv Bharat)

हिसार: हरियाणा में कांग्रेस की गुटबाजी और चुनाव में भीतरघात के मामले अब सामने आने लगे हैं. नलवा हलके के कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल मान ने पूर्व में संपत सिंह की ओर से लगाए गए आरोप पर कहा कि संपत सिंह ने मुझे हराने का काम किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक स्टेटस लगाकर भाजपा प्रत्याशी रणधीर को समर्थन भी किया था. अनिल मान ने कहा कि इस मामले की शिकायत कांग्रेस हाई कमान को की जाएगी.

ईवीएम में वोट घोटाला किया गया था : हिसार के कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि नलवा हलके के 181 बूथ की ईवीएम में से 60 ईवीएम बदली गई है, क्योंकि मतगणना के दौरान इन मशीनों की बैटरी 99 प्रतिशत तक चार्ज थी. उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को मतदान हुआ और 8 अक्टूबर को मतगणना की गई, यदि तकनीकी रूप से देखा जाए तो इतने दिनों के अंतराल में ईवीएम का 99 प्रतिशत तक चार्ज रहना संदेहास्पद है. इतना ही नहीं, जिन ईवीएम को बदला गया और जिनकी बैटरी 99 प्रतिशत चार्ज थी, उन सभी में भारतीय जनता पार्टी की एकतरफा जीत स्पष्ट करती है कि कहीं न कहीं ईवीएम को बदलकर वोट घोटाला किया गया है. मान ने बताया कि नलवा हलके के बूथ नं. 16 में ईवीएम का ज्वाइन टाइम ही शो नहीं कर रहा था. इस संदर्भ में हिसार के उपायुक्त को शिकायत दर्ज करवाई गई है.

अनिल मान का संपत सिंह पर बयान (Etv Bharat)

भाजपा ईवीएम की जांच ही नहीं करने देगी : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल मान ने कहा कि यदि प्रशासन व चुनाव आयोग ईवीएम की निष्पक्ष जांच करवाए तो निश्चित रूप से वोट घोटाला सामने आ सकता है. इस बात में भी संदेह है कि भाजपा दबाव बनाकर ईवीएम की जांच ही नहीं करने देगी. उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ नलवा विधानसभा चुनाव में भीतरघात की आशंका भी है.

नलवा के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहुंगा: अनिल मान ने कहा कि वे नलवा हलके के सभी मतदाताओं के आभारी हैं, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रति विश्वास जताते हुए भरपूर सहयोग व समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि चाहे जो भी परिस्थितियां रहें, वे नलवा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के हितों के लिए कार्य करते रहेंगे और यहां की समस्याओं के समाधान के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने कहा कि वोट घोटाले की निष्पक्ष जांच होने तक वे न्याय की लड़ाई लड़ते रहेंगे. मान ने कहा कि उन्होंने नलवा हलके में अपने साथियों व समर्थकों के साथ जी-जान से मेहनत की और जनता का भरपूर सहयोग भी मिला और आगे भी हम नलवा विधानसभा क्षेत्र के हर वर्ग की आवाज उठाते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें :चुनाव हारने के बाद छलका कांग्रेसियों का दर्द, सोमबीर सिंह ने ईवीएम में गड़बड़ी के लगाए आरोप, चुनाव आयोग से की जांच की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details