बिहार

bihar

नालंदा में NIA की रेड से हड़कंप, इस्लामपुर के मदरसा संचालक मंजर इकबाल से 5 घंटे तक पूछताछ - NIA RAID IN NALANDA

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 5, 2024, 9:31 PM IST

NIA RAID: नालंदा में गुरुवार को NIA की रेड से हड़कंप मच गया. रेड के दौरान NIA की टीम ने इस्लामपुर के मदरसा हेमायतुल इस्लाम के संचालक डॉ. मंजर इकबाल के करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. हालांकि टीम ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार किया, पढ़िये पूरी खबर,

नालंदा में NIA की रेड
नालंदा में NIA की रेड (ETV BHARAT)

नालंदाःगुरुवार को NIA की टीम ने नालंदा के इस्लामपुर में छापेमारी की. NIA की दो सदस्यीय टीम इस्लामपुर शहर के खानकाह मोहल्ले में स्थित मदरसा हेमायतुल इस्लाम पहुंची और वहां के संचालक डॉ. मंजर इकबाल के करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. टीम ने इस दौरान मदरसे के कई रजिस्टरों की गहनता से जांच की.

जानकारी देने से इंकारःअनुमान लगाया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान NIA की टीम ने आय-व्यय का भी विस्तृत रूप से निरीक्षण किया. हालांकि, NIA टीम के सदस्यों ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार किया. NIA की टीम ने मदरसे से बाहर रखे रजिस्टरों को मंगवाया और करीब छः पन्नों की एक रिपोर्ट मदरसा संचालक को सौंपी.

NIA रेड से मचा हड़कंप (ETV BHARAT)

'जांच के दौरान किया सहयोग': वहीं इस छापेमारी को लेकर मदरसा हेमायतुल इस्लाम के संचालक डॉ. मंजर इकबाल ने बताया कि टीम ने उनसे कई सवाल पूछे.जिनका मैंने पूरी स्पष्टता के साथ जवाब दिया. उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने जांच के दौरान टीम को पूरा सहयोग दिया और सभी आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत किए.

सुरक्षा के कड़े प्रबंधःपूछताछ के दौरान मदरसे और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इस मौक़े पर इस्लामपुर थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह, बीडीओ मुकेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी पूजा माला सहित कई पुलिस पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

छापेमारी से मचा हड़कंपःNIA की इस छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. छापेमारी किस चीज को लेकर की गयी इस बारे में NIA की टीम ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया.स्थानीय लोगों में इस कार्रवाई को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे देश में संचालित मदरसों की जांच चल रही है. इसी कड़ी में NIA टीम नालंदा पहुंचीं थी.

ये भी पढ़ेंःबिहार में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन में NIA को बड़ी सफलता, गोला-बारूद के साथ दस्तावेज बरामद - NIA Seizes Live Ammunition

बेगूसराय में नक्सली कमांडर बिहारी पासवान के ठिकानों पर NIA का छापा, पूछताछ के बाद पत्नी और बच्चों समेत उठाया - Begusarai NIA raid

ABOUT THE AUTHOR

...view details