उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में लावारिस सूटकेस मिलने से मचा हड़कंप, बम स्क्वायड टीम ने खोला तो उड़ गए होश - unclaimed suitcase found Haldwani

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 13, 2024, 7:20 PM IST

Updated : Aug 13, 2024, 8:54 PM IST

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में लावारिस सूटकेस ने पुलिस-प्रशासन और स्थानीय लोगों के होश उड़ा दिए थे. पुलिस ने तत्काल बम स्क्वायड टीम को मौके बुलाया है. बम स्क्वायड टीम ने जब सूटकेस को खोला तो उनके भी होश उड़ गए.

haldwani
हल्द्वानी में लावारिस सूटकेस मिलने से मचा हड़कंप (ETV Bharat)

हल्द्वानी में लावारिस सूटकेस मिलने से मचा हड़कंप (ETV Bharat)

हल्द्वानी: नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी में मंगलवार 13 अगस्त को लावारिस सूटकेस मिलने से हड़कंप मच गया था. मामले का गंभीरता को देखते तत्काल बम स्क्वायड टीम को बुलाया गया. इस दौरान पुलिस ने सड़क के दोनों ओर का ट्रैफिक रूकवा दिया था. बम स्क्वायड टीम ने मौके पर पहुंचकर बड़ी सावधानी से सूटकेस खोला तो उसमें से अंडरगारमेंट्स और कुछ अन्य कपड़े मिले, जिसके बाद पुलिस और लोगों ने राहत की सांस ली.

पुलिस ने बताया कि उन्हें 112 पर सूचना मिली थी कि हल्द्वानी नगर निगम के पास संदिग्ध लावारिस सूटकेस पड़ा है. स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को देखते हुए पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीओ हल्द्वानी नितिन लोहानी ने इलाके का ट्रैफिफ भी रूकवा दिया था. साथ ही बम स्क्वायड टीम को भी मौके पर बुला लिया गया था.

बम स्क्वायड टीम के मौके पर आने से पहले पूरे इलाके में सनसनी का माहौल रहा. लावारिस सूटकेस मिलने की सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई थी. हालांकि जब बम स्क्वायड टीम ने सूटकेस खोला तो उसमें से कुछ कपड़े ही मिले, संदिग्ध कुछ भी नहीं था.

इसके बाद इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गाया. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि वहां कोई यात्री गलती से अपना सूटकेस भूल गया. फिलहाल पुलिस सूटकेस को हल्द्वानी कोतवाली लेकर आ गई. पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है.

वहीं, इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहानी ने बताया कि 15 अगस्त को देखते हुए जिले भर में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. हर संदिग्ध वस्तुओं पर नजर रखी जा रही है. ऐसे ही कुछ जानकारी लावारिस सूटकेस को लेकर मिली थी, जिसके बाद बम स्क्वायड टीम को बुलाया गया था. राहत की बात ये है कि सूटकेस में ऐसा कुछ नहीं मिली है. फिर भी सावधानी बरती गई थी. इसके अलावा जिले के बॉर्डर पर भी विशेष सुरक्षा बरती जा रही है.

पढ़ें--

Last Updated : Aug 13, 2024, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details