हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नूंह में ब्रजमंडल शोभा यात्रा की शानदार तस्वीर, मुस्लिम समाज ने फूल बरसाकर किया श्रद्धालुओं का स्वागत - Nuh Muslims welcomed Shobha Yatra

Muslims welcomed Brajmandal Jalabhishek Yatra with flowers in Nuh : पिछले साल हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल शोभा यात्रा के दौरान हिंसा देखने को मिली थी जिसे लेकर प्रशासन इस बार खासा अलर्ट था और सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे. वहीं इस साल साल नूंह में ब्रजमंडल शोभा यात्रा के दौरान भाईचारे की मिसाल देखने को मिली है. यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर मुस्लिमों ने ना सिर्फ फूलों की बरसात की, बल्कि श्रद्धालुओं को गले लगाकर उनका स्वागत किया गया है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 22, 2024, 4:02 PM IST

Updated : Jul 22, 2024, 4:12 PM IST

Muslims welcomed Brajmandal Jalabhishek Yatra with flowers in Nuh Haryana
मुस्लिम समाज ने फूल बरसाकर किया श्रद्धालुओं का स्वागत (Etv Bharat)

नूंह में ब्रजमंडल शोभा यात्रा की शानदार तस्वीर (Etv Bharat)

नूंह :हरियाणा के नूंह में पिछले साल ब्रजमंडल शोभा यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी और कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी थी, आगजनी की वारदातें हुई थी, अफरा-तफरी का माहौल था, पुलिस प्रशासन के पसीने छूट रहे थे. लेकिन इस साल नूंह में ब्रजमंडल शोभा यात्रा के दौरान एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली है.

भाईचारे की मिसाल (Etv Bharat)

फूल बरसाकर श्रद्धालुओं का स्वागत :ब्रज मंडल शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत में मेवातियों ने इस बार पलकें बिछा दी हैं. मेवात के लोगों ने अमन और भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए न केवल गले लगाकर श्रद्धालुओं का स्वागत किया है बल्कि फूलों की बरसात करने के साथ-साथ कोल्ड ड्रिंक और पानी की बोतल देने के साथ फल देकर भी श्रद्धालुओं का स्वागत किया है. नूंह जिले के कंवरसीका गांव के सरपंच पहलू ने गले मिलकर ब्रजमंडल शोभा यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं का सम्मान किया तो ग्रामीणों ने इस दौरान फूल भी बरसाए. इस बार मुस्लिम समाज के लोगों ने एक कदम आगे बढ़कर यात्रा का जगह-जगह स्वागत और सम्मान करने का फैसला लिया था. जगह-जगह सड़क के दोनों ओर स्टॉल लगाकर सम्मान किया गया.

फूलों से स्वागत (Etv Bharat)

इंटरनेट पर लगाई गई है पाबंदी :आपको बता दें कि पिछले साल ब्रजमंडल शोभा यात्रा के दौरान नूंह की तस्वीर को देखते हुए इस बार सरकार ने इंटरनेट पर आज शाम 6 बजे तक के लिए बैन भी लगा रखा है ताकि कोई शख्स किसी तरह की अफवाह ना फैला सके और शांतिपूर्ण तरीके से शोभा यात्रा संपन्न हो जाए.

ब्रजमंडल शोभा यात्रा के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम (Etv Bharat)
Last Updated : Jul 22, 2024, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details