बिहार

bihar

आरा में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, पुत्र के साथ दुकान से घर लौट रहे थे आलू व्यवसाई - Murder in Arrah

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 17, 2024, 11:23 AM IST

Firing In Arrah: आरा में एक व्यक्ति की हत्या से हड़कंप मच गया है. यहां रोज की तरह अपना दुकान बंद कर पुत्र के साथ घर लौट रहे आलू व्यवसाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

आरा में हत्या
आरा में हत्या (ETV Bharat)

भोजपुर: बिहार के आरा में आलू व्यवसाई की हत्या कर दी गई. घटना पीरो-बिहिया स्टेट हाईवे पर जगदीशपुर थाना क्षेत्र के त्रिमूर्तिया टोला के समीप हुई, जहां बाइक सवार तीन अपराधियों ने दुकान से घर लौटने के दौरान ऑटो में बैठे व्यवसाई पर गोली चला दी और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए. घटना के वक्त मृतक का बेटा उनके साथ था.

आरा में व्यवसाई की हत्या: जानकारी के मुताबिक मृतक जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नगर स्थित कोतवाली मुहल्ला निवासी 59 वर्षीय पुत्र मुनमुन साह थे. बताया जाता है कि वह 40 साल से बिहिया ओवर ब्रिज स्थित जज बाजार में आलू का व्यवसाय करते थे. वह रोज की तरह गुरुवार को भी आलू बेचने के बाद दुकान बंद कर अपने बड़े बेटे सोनू कुमार के साथ ऑटो पर बैठकर जगदीशपुर अपने घर आ रहे थे. इसी दौरान त्रिमुर्तिया व देवघर के बीच ऑटो को ओवरटेक कर बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी.

घटना से इलाके में हड़कंप:गोली लगने से घटनास्थल पर ही मुनमुन साह की मौत हो गई. मृतक के दाहिने साइड छाती में गोली लगी है. घटना के बाद जगदीशपुर और बिहिया में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में व्यवसाई को अनुमंडलीय अस्पताल जगदीशपुर ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना पर डीएसपी राजीव चंद्र सिंह और थानाध्यक्ष विगाउ राम दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और घटना की छानबीन में जुट गए.

जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस:डीएसपी राजीव चंद्र सिंह, ऑटो चालक करण कुमार से घटना को लेकर गहनता से पूछताछ कर कार्रवाई में जुट गए हैं. बताया जाता है कि ऑटो पर चालक सहित कुल पांच लोग सवार थे. डीएसपी ने ऑटो चालक के साथ घटनास्थल का मुआयना कर ऑटो पर कहां से लोग चढ़े और कहां जा रहे थे और कौन थे, इसकी जानकारी ले रहे हैं.

लोगों ने किया सड़क जाम:घटना के बाद अनुमंडलीय अस्पताल प्रांगण में लोगों का गुस्सा भी देखने को मिला. लोगों ने शव के साथ सड़क जाम करने की कोशिश की. लेकिन लोगों को पुलिस ने समझा-बुझा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा भेज दिया. वहीं पुलिस द्वारा मृतक का मोबाइल भी जब्त किया गया है. साथ ही ऑटो पर से एक पिलेट और जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है.

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे सुदामा प्रसाद: वहीं हत्या की जानकारी मिलने के बाद इंडिया गठबंधन के आरा लोकसभा प्रत्याशी सुदामा प्रसाद सदर अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सात्वंना दी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने एनडीए सरकार पर कई आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विगत एक सप्ताह के अंदर जिले में तीन हत्या हो गई है. कहां है सुसाशन कि सरकार ?

"एनडीए सरकार में अपराधियों के अंदर से सरकार व पुलिस का डर खत्म हो चुका है. आचार संहिता का फायदा उठा अपराधी आपराधिक घटना को अंजाम दे रहे हैं. भोजपुर एसपी अपराधियों संग कड़ा रुख अख्तियार करे और अपराध पर लगाम लगाए. अन्यथा आचार संहिता का पालन करते हुए हम लोग इसका विरोध शूरू करेंगे."-सुदामा प्रसाद, इंडिया प्रत्याशी

इसे भी पढ़ेंः हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था - Criminal Arrested In Begusarai

इसे भी पढ़ेंः बेगूसराय में युवक की निर्मम हत्या, सोए अवस्था में धारदार हथियार से गला रेता - Murder In Begusarai

ABOUT THE AUTHOR

...view details