बिहार

bihar

'मैं जेल से छूटकर आया हूं, मुझे पैसे की जरूरत है' मुंगेर में स्वर्ण व्यवसायी से अपराधी ने मांगी रंगदारी - munger Crime

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 22, 2024, 12:52 PM IST

Updated : Aug 22, 2024, 2:52 PM IST

DEMAND FOR EXTORTION IN MUNGER: मुंगेर में अपराधियों के हौसले बुलंद है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जेल से छूटते ही अपराधी सीधे रंगदारी मांग करने स्वर्ण व्यवसायी के पास पहुंच जाता है. बुलियन मर्चेंट एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने मुंगेर एसपी ने सुरक्षा की मांग करते हुए अपराधियों का सीसीटीवी फुटेज भी सौंपा है.

DEMAND FOR EXTORTION IN MUNGER
स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी की मांग (Etv Bharat)

स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी की मांग (Etv Bharat)

मुंगेर:मुंगेर शहर में रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. कोतवाली थाना क्षेत्र के गांधी चौक निवासी स्वर्ण व्यवसायी गोपाल प्रसाद से दुकान में घुसकर रंगदारी की मांग की गई है. रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने अंजाम भुगतने की धमकी भी दी है.

स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी की मांग: दिनदहाड़े रंगदारी की मांग किए जाने से स्वर्ण व्यवसायी के परिजनों में दहशत का माहौल है. घटना की जानकारी मिलते ही बुलियन मर्चेंट एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद से मिलकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है.

सीसीटीवी में कैद हुई अपराधी की तस्वीर (Etv Bharat)

SP को सौंपा गया अपराधियों का सीसीटीवी फुटेज: शिष्टमंडल ने अपराधियों का सीसीटीवी फुटेज भी एसपी को उपलब्ध कराया है. पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी गोपाल प्रसाद ने बताया कि मंगलवार 20 अगस्त को दिन के लगभग 12 बजे जेल से छूटे अपराधियों ने दुकान में घुसकर रंगदारी की मांग की.

"मैंने एसपी महोदय को एक ज्ञापन सौंपा है. अपराधी ने स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी मांगी है और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है. बाइक पर सवार एक अपराधी दुकान पर आया था, लेकिन घटना में तीन-चार लोग शामिल हैं."- ललन ठाकुर, सचिव, बुलियन मर्चेन्ट एसोसिएशन

BMA ने SP से की सुरक्षा की मांग (Etv Bharat)

"अपराधी ने दुकान घुसते ही कहा कि मैं जेल से छूटकर आया हूं. मुझे पैसे की जरूरत है. इस पर मैंने बोला कि यहां क्यों आए हो, यहां पैसा नहीं मिलेगा. इस पर अपराधी ने कहा कि रंगदारी नहीं दोगे तो अंजाम भुगतना पड़ेगा."-व्यवसायी गोपाल प्रसाद,पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी

जेल से छूटते ही रंगदारी की मांग: पीड़ित का मकान और दुकान एक ही जगह है. उन्होंने बताया कि 2013 में मेरे घर मे डकैती हुई थी. इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था. मामले में पुलिस ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के संदलपुर निवासी शशि कुमार को पकड़कर जेल भेज दिया था. जेल से छूटते ही अपराधी ने दिनदहाड़े दुकान में घुसकर रंगदारी की मांग की है.

2018 में भी अपराधी ने की थी मांग : बता दें कि 24 मार्च 2018 को भी अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी गोपाल प्रसाद से रंगदारी की मांग की थी. एसपी सैयद इमरान मसूद ने बुलियन मर्चेंट एसोसिएशन के शिष्टमंडल को आश्वस्त किया कि आप बेखौफ होकर अपना कारोबार करें. शिष्टमंडल में बुलियन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्गेश कुमार,सचिव ललन ठाकुर सहित अन्य शामिल थे.

"पुलिस व्यवसायियों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही अपराधी को गिरफ्तार करेगी. व्यवसायी बेखौफ होकर अपना काम करें."-सैयद इमरान मसूद, एसपी

ये भी पढ़ें-गोपालगंज में पूर्व मुखिया से बदमाशों ने मांगी 25 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर दी हत्या की धमकी - Extortion In Gopalganj

Last Updated : Aug 22, 2024, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details