झारखंड

jharkhand

खूंटी में आज निकाला जाएगा मुहर्रम का पहलाम जुलूस, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम - Muharram 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 18, 2024, 10:19 AM IST

Updated : Jul 18, 2024, 12:29 PM IST

Muharram procession in Khunti. खूंटी में आज मुहर्रम का जुलूस निकाला जाएगा. बुधवार को देर शाम नवमी जुलूस निकाला गया. आज निकाले जाने वाले पहलाम जुलूस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Muharram procession in Khunti
जुलूस में शामिल लोग (ईटीवी भारत)

खूंटी : जिले में आज मुहर्रम का जुलूस निकाला जाएगा. केंद्रीय मुहर्रम कमेटी के तत्वावधान में बुधवार की देर रात नवमी का जुलूस निकाला गया. जुलूस में छह अखाड़ों के लोग झंडे और गाजे-बाजे के साथ शामिल हुए. जुलूस का नेतृत्व केंद्रीय मुहर्रम कमेटी के अध्यक्ष मनान अंसारी और सचिव मो जुनैद अहमद कर रहे थे. नवमी के जुलूस में शामिल सभी छह अखाड़ों के लोग बरपिंडा में एकत्र हुए, जहां से जुलूस निकला. जुलूस शिवाजी चौक, आजाद रोड, भगत सिंह चौक, नेताजी चौक, लियाकत अली लेन होते हुए जन्नत नगर पहुंचा और वहां समाप्त हुआ. इससे पहले जुलूस में शामिल लोग या हुसैन, इस्लाम जिंदाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद आदि नारे लगा रहे थे.

खूंटी में निकाली जाएगी मुहर्रम की पहलाम जुलूस (ईटीवी भारत)

केंद्रीय मुहर्रम कमेटी के सचिव मो जुनैद अहमद ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे पगड़ी रस्म के बाद दोपहर एक बजे पहलाम जुलूस निकाला जाएगा. जुलूस के मुख्य अतिथि सांसद कालीचरण मुंडा होंगे. पहलगाम जुलूस के लिए सभी अखाड़े शिवाजी चौक पर एकत्र होंगे और वहां से जन्नत नगर, लियाकत अली लेन, शिवाजी चौक, आजाद रोड, भगत सिंह चौक, नेताजी सुभाष चंद्र चौक, थाना परिसर होते हुए दहादोफा टोंगरी एराडा में जुलूस का समापन होगा.

जिले के तोरपा में भी बुधवार को मुहर्रम का जुलूस निकाला गया. पर्व के दौरान मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ लोगों ने जुलूस से खुद को दूर रखा. आज खूंटी में पहलाम का जुलूस निकाला जायेगा. शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. शहर में निकाले जाने वाले पहलगाम जुलूस को लेकर जिला प्रशासन ने दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक एनएच 75 ई पर चलने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया है.

Last Updated : Jul 18, 2024, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details