मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में तूफानी चक्रवात का असर, बारिश और ठंड का कॉम्बो, 20 डिग्री से नीचे आया पारा

कई जिलों में हल्की बारिश के साथ बढ़ रही ठंड, रात के तापमान में लगातार गिरावट

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 11 hours ago

MADHYA PRADESH MAUSAM  UPDATE
एमपी में तूफानी चक्रवात का असर (Etv Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश और ठंड का कॉम्बो देखने के मिल रहा है. मॉनूसन की विदाई के बाद भी कई जिलों में अचानक पड़ी बौछारों ने लोगों को हैरत में डाल दिया है. वहीं अब रातें ज्यादा ठंडी होने लगी हैं कई जिलों में रात का तापमान तेजी से गिर रहा है.

इस वजह से बदला मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने रविवार को जबलपुर, इंदौर समेत 18 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. जबकि भोपाल, उज्जैन में मौसम साफ रहेगा. दरअसल, मध्यप्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव होने से मौसम का मिजाज बदला है.यही वजह है कि आज 18 से ज्यादा जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होगी.

आज कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, जबलपुर, सिवनी, मंडला, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल और बालाघाट में गरज चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं राजधानी भोपाल, ग्वालियर समेत कई जिलों में मौसम साफ रहेगा.

गिरने लगा रात का तापमान

मध्यप्रदेश में आने वाले 48 घंटों में ठंड का असर देखने को मिल सकता है. जबलपुर, मंडला और इसके आसपास के जिलों में रात का तापमान लुढ़ककर 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया है. वहीं उत्तरी राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है, जिसके असर से आने वाले 2 से 3 दिनों में ज्यादातर जिलों में शाम से ठंड का एहसास होने लगेगा. हालांकि, अक्टूबर अंत तक दिन में तेज धूप का सामना करना पड़ेगा.

Read more -

ला नीना मचाएगा जाड़े का कहर, मध्य प्रदेश के इन इलाकों में शीतलहर से पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details