उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीराम के भजनों पर थिरके सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, किन्नरों ने बांटी राम मिठाई, ऐसा रहा नजारा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 22, 2024, 3:57 PM IST

Updated : Jan 22, 2024, 4:05 PM IST

Ram mandir, Pran Pratishtha Live in Harki Pauri देवभूमि उत्तराखंड भी भगवान राम के रंग में रंगा नजर आ रहा है. क्या आम क्या खास, सभी राम की भक्ति में रमे नजर आ रहे हैं. हरिद्वार में तो सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भजन पर थिरकते नजर आए. जानिए प्रदेश के बाकी हिस्सों पर कैसा रहा कार्यक्रम.

Ram Mandir Ayodhya
हरिद्वार में राम मंदिर पर झांकी

राम भजन पर नाचे निशंक

हरिद्वार/लक्सर/मसूरी: आखिरकार रामलला अयोध्या में विराजमान हो गए हैं. आज पूरा देश राम भक्ति में डूबा नजर आ रहा है. चाहे अयोध्या हो या देश का कोना-कोना, हर तरफ जय श्री राम का जयघोष सुनाई दे रहा है. हरिद्वार में भी आज एक अलग ही नजारा देखने को मिला. जहां हर की पैड़ी पर बड़ी स्क्रीन के जरिए प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखा गया तो वहीं हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी भगवान राम की भक्ति में रमे नजर आए. इतना ही नहीं कनखल स्थित रामलीला ग्राउंड में राम के भजनों पर सांसद निशंक जमकर थिरके.

लक्सर में राम की झांकी

ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि जब रमेश पोखरियाल निशंक किसी कार्यक्रम में नाचते हुए दिखाई दिए हों. राम के भजनों को सुन सांसद रमेश पोखरियाल निशंक खुद को नहीं रोक पाए और राम के भजनों पर थिरकने लगे. इस दौरान लक्सर के पूर्व विधायक संजय गुप्ता भी सांसद निशंक के साथ राम के भजनों पर झूमे. वहीं, ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान सांसद निशंक ने कहा कि आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा.

हर की पैड़ी पर स्क्रीन के माध्यम से दिखाया गया प्राण प्रतिष्ठा समारोह: ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि जब हरिद्वार की हर की पैड़ी पर स्क्रीन के जरिए राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण दिखाया गया. इससे पहले भी कई इवेंट हुए हैं, लेकिन हर की पैड़ी के स्क्रीन पर उन्हें नहीं दिखाया गया. आज पहली बार विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी पर स्क्रीन के माध्यम से राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव दिखाया गया.
ये भी पढ़ेंःसीएम धामी ने टपकेश्वर मंदिर से देखा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण, परिवार संग किया हवन-पूजन

किन्नरों ने बांटी राम मिठाई: वहीं, दूसरी ओर हरिद्वार के परशुराम चौक पर किन्नर अखाड़े ने राम मिठाई बांटी. इस दौरान किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर मोनिका माता ने बताया कि वो कई दिनों से राम मिठाई बन रही थी. जिसे आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर बांटा गया है. उन्होंने बताया कि आज 5 क्विंटल 51 किलो मिठाई बांटी गई.

लक्सर में निकली भव्य शोभायात्रा:लक्सर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. मनमोहक सुंदर झांकियों के साथ आतिशबाजी की गई. शोभा यात्रा में हजारों की तादाद में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. ग्रामीण क्षेत्रों समेत शहरी क्षेत्र में कई जगह भजन, कीर्तन, हवन और भंडारे का आयोजन किया गया. वहीं, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आगामी 2 फरवरी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे.

Last Updated : Jan 22, 2024, 4:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details